Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सदर एसडीएम की अनुशंसा पर आपदा कार्य में लापरवाही को देखते हुए जिलाधिकारी ने मोतिहारी सदर एवं सुगौली के अंचलाधिकारी को हटाया

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

सदर एसडीएम प्रियरंजन राजू की अनुशंसा पर आपदा कार्य में लापरवाही को देखते हुए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मोतिहारी सदर के अंचलाधिकारी को लापरवाही के आरोप में हटा दिया। वरीय उप समाहर्ता दीप सीखा को फिलहाल अंचलाधिकारी का प्रभार दिया गया है।

वही सुगौली के अंचलाधिकारी को भी कार्य मे कोताही को लेकर सदर एसडीएम ने हटाने की जिलाधिकारी से अनुशंसा की है। सदर एसडीएम की अनुशंसा पर जिलाधिकारी श्री शीर्षत कपिल अशोक ने सुगौली बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में निरीक्षण के दौरान आपदा कार्य में लापरवाही को देखते हुए सुगौली अंचलाधिकारी को हटाकर वरीय उपसमाहर्ता मेघा कश्यप को नियुक्त किया है।

पूर्वी चंपारण के बंजरिया में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने खरवा मुसहर टोली मे प्रारंभ किये गये कम्युनिटी किचन व मेडिकल कैंप का किया निरीक्षण जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी प्रियरंजन राजू के देखरेख मे अंचलधिकारी मणि कुमार वर्मा एवं बीडीओ को बाढ़ पीड़ितों को बढ़िया खाना खिलाने व मेडिकल व्यवस्था दुरूस्त रखने का दिया सुझाव।

इसके पश्चात जिलाधिकारी श्री शीर्षत ने सुगौली अंतर्गत सिकरहना नदी पुल पर से पानी का जायजा लिया गया। भ्रमण के दौरान छपवा चौक से रक्सौल रोड पर बह रहे पानी को देखने के शीघ्र ही रोड को मोटरेबुल करने का निर्देश विभागीय कार्यपालक अभियंता को दिया। जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि इस आपदा के घड़ी में धैर्य बनाए रखें और कोरोना बचाव के लिए जबतक मजबूरी न हो घर से बाहर नही निकले और मास्क का उपयोग अवश्य करें। वही उन्होंने कहा कि बाढ़ से निपटने के लिए हर संभव तैयारी कर ली गई है, किसी प्रकार की कमी नही होने दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top