Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : उत्तर प्रदेश के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे को मार गिराया, एनकाउंटर की जो स्क्रिप्ट लिखी गई है उसमें कई मिस्टेक

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : कानपुर / उत्तरप्रदेश :

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वॉन्टेड अपराधी विकास दुबे को मार गिराया गया है. कानपुर के बिकरू गांव में 2 जुलाई को आठ पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में यह बड़ी पुलिसिया कार्रवाई है. विकास दुबे पर 5 लाख का इनाम था. पुलिस की माने तो उज्जैन से कानपुर लाते समय विकास दुबे ने भागने की कोशिश की. इस दौरान एनकाउंटर हुआ और वह मारा गया. लेकिन विकास दुबे के एनकाउंटर के साथ ही यूपी पुलिस पर कई सवाल उठने लगे हैं.

 एनकाउंटर की स्क्रीप्ट में कई मिस्टेक
गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद कई तरह के सवाल यूपी पुलिस को लेकर उठने लगा हैं. एनकाउंटर की जो स्क्रिप्ट लिखी गई है उसमें कई मिस्टेक साफ दिख रहे हैं जिनका जवाब यूपी पुलिस को देना होगा.

सवाल नंबर -1 
सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यह दिखाया गया है कि यूपी पुलिस उज्जैन से कुख्यात विकास दुबे को सफारी गाड़ी पर लेकर निकली थी. लेकिन एनकाउंटर सीन पर सफारी नहीं बल्कि TUV 300 के पहलटने की बात सामने आई और पुलिस का बयान आया कि विकास इस गाड़ी में ही बैठा था और गाड़ी पलटने के बाद वो हथियार छीनकर भागने लगा. तो सवाल यह  है कि आखिर सफारी गाड़ी से कुख्यात विकास दुबे TUV 300 गाड़ी में कैसे आया?

सवाल नंबर 2
विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर यूपी पुलिस यह कह रही है कि गाड़ी पलटने के बाद गैंगस्टर हथियार छीनकर भागने लगा. तो यह सवाल उठता है कि आखिर इतने कुख्यात क्रिमिनल को यूपी पुलिस ने हथकड़ी क्यों नहीं लगाई? यूपी पुलिस विकास दुबे के जरायम की हर कहानी जानती है वो जानती है कि विकास जुर्म की दुनिया का हर दांव पेंच जानता है. फिर से गैंगस्टर को बिना हथकड़ी गाड़ी में क्यों बैठाया गया?

सवाल नंबर-3
क्या लगातार भागने वाला विकास दुबे इस हालत में था कि उसने एक्सीडेंट होते ही पुलिस के हथियार छीन लिए?

सवाल नंबर-4
क्या एसटीएफ ने विकास दुबे को लाते समय सावधानी नहीं बरती, जो उसने पुलिस से भिड़ने की हिम्मत जुटाई?

सवाल नंबर-5
विकास दुबे ने पहले पुलिस पर फायर किए या पुलिस ने उसे रोकने के लिए गोली चलाई?

सवाल नंबर 6
प्रभात वाले घटनाक्रम से सबक क्यों नहीं लिया गया?

सवाल नंबर 7
दोनों तरफ से इस एनकाउंटर के दौरान कितने राउंड गोली चली?

सवाल नंबर8
जिस विकास दुबे ने खुद उज्जैन में चिल्ला चिल्लाकर मीडिया के सामने गिरफ्तारी दी थी. अचानक शुक्रवार की सुबह उसका मन कैसे बदल गया?

सवाल नंबर 9

24 घंटे में पुलिस की एक गाड़ी पंचर हुई और दूसरी गाड़ी पलटी

सवाल नंबर 10
क्या मुठभेड़ में सीने पर गोली मारी जाती है? क्या पुलिस का मकसद उसे रोकना नहीं, जान से मारना था?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top