Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पुलिस बल की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों के सामने नरकटिया पैक्स गोदाम का ताला खुलवाया गया

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी के छौड़ादानो प्रखंड में बीडीओ अनुपम कुमारी द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी बीएओ हरेंद्र राज मेहरा ने मंगलवार को पुलिस बल की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों के सामने नरकटिया पैक्स गोदाम का ताला खुलवाया।

गौरतलब है कि वर्तमान पैक्स अध्यक्ष अशोक कुमार ने पूर्व अध्यक्ष विशाल कुमार गुप्ता द्वारा समिति का प्रभार नही देने के कारण पैक्स का कार्य बाधित होने का आरोप लगाते हुए जिला सहकारिता पदाधिकारी को आवेदन देकर समिति का प्रभार दिलाने का निवेदन किया था। जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला सहकारिता पदाधिकारी द्वारा पूर्व पैक्स अध्यक्ष को कई बार नोटिस भेजा गया।

किसी भी नोटिस का कोई जवाब नही मिलने पर डीसीओ ने अनुमंडल पदाधिकारी रक्सौल को पत्र प्रेषित कर अपने स्तर से दंडाधिकारी नियुक्त कर पैक्स गोदाम का ताला खुलवाने तथा वर्तमान अध्यक्ष को समिति का प्रभार दिलाने का अनुरोध किया था।

एसडीओ आरती कुमारी के निर्देश पर बीडीओ अनुपम कुमारी ने बीएओ हरेंद्र राज मेहरा को दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त कर समिति का प्रभार नये अध्यक्ष को दिलाने तथा गोदाम का ताला खुलवाने का जिम्मा सौंपा था। दंडाधिकारी के समक्ष उपस्थित न होकर पूर्व अध्यक्ष द्वारा पटना होने की बात बताए जाने पर मौके पर मौजूद बीडीओ ने स्वयं पहल कर दोनों पक्षों के बीच सामंजस्य स्थापित किया तथा पूर्व पैक्स सचिव विक्की कुमार द्वारा गोदाम का ताला खुलवा कर वर्तमान अध्यक्ष को ताले की चाभी सौंप दी।

वहीं गोदाम में रह रहे दो महादलित परिवारों को गोदाम खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया गया। पूछे जाने पर बीडीओ ने कहा कि,स्थानीय मुखिया से बात कर इन परिवारों के रहने की व्यवस्था की जाएगी। सूची में नाम होने पर इन्हें आवास का लाभ दिया जाएगा। साथ ही प्रभार को लेकर बीडीओ ने बताया कि पूर्व अध्यक्ष के वापस आने पर उन्हे प्रखंड मुख्यालय बुलाकर नये अध्यक्ष को प्रभार दिलवा दिया जाएगा। मौके पर दरपा थाना के एएसआइ उमेश पाठक तथा विपीन राउत पुलिस बल के साथ मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top