Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना से गिरफ़्तार हुआ आईआरसीटीसी की वेबसाइट हैक कर टिकट काटने वाला मास्टरमाइंड

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

रेल टिकटों की बिक्री के साथ-साथ टिकटों की जालसाजी भी शुरू हो गयी है. आइआरसीटीसी की वेबसाइट हैक कर टिकट जनरेट करने वाले गिरोह का सरगना शुक्रवार को गांधी मैदान के समीप से गिरफ्तार कर लिया गया.

ज्ञात हो कि दो दिनों पहले ही आरपीएफ की छापेमारी में 2.5 लाख रुपये के टिकट जब्त होने पर उसका नाम सामने आया था. नालंदा जिले के बिहारशरीफ के रहनेवाला श्याम कुमार एमबीए पास है और वेबसाइट हैक करने में माहिर है.

आरपीएफ ने हैकर से पूछताछ किया, तो पता चला कि सॉफ्टवेयर उपयोग करता है. इस सॉफ्टवेयर से सिस्टम की स्पीड बढ़ जाती है और एक साथ पांच से सात टिकट जनरेट हो जाता है. जंक्शन आरपीएफ ने सरगना के मोबाइल को सर्विलांस पर रखा था. इसके बावजूद दो दिनों से फरार चल रहा था. शुक्रवार को अग्रिम टिकट लेकर गांधी मैदान के पास पहुंचा. इसकी सूचना पर छापेमारी की गयी, जिसमें उसे रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया. सरगना के पास से 20 हजार कीमत की अग्रिम टिकट भी बरामद किया गया है.

जंक्शन आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि वेबसाइट हैक करने वाला श्याम कुमार को अवैध टिकट दलाली के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top