Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से प्रखंड स्तर पर संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर की समीक्षा की

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

जिलाधिकारी कपिल अशोक शीर्षत की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से प्रखंड स्तर पर संचालित क्वॉरेंटाइन सेंटर(संग रोधी केंद्रो) के अद्यतन क्रियान्वयन स्थिति की समीक्षा की गई एवम् उपयुक्त दिशा निर्देश दिए गए। जिला में आने वाले प्रवासी श्रमिको की संख्या में वृद्धि होने के कारण प्रखंड पंचायत स्तर पर क्वॉरेंटाइन सेंटर (संग रोधी केंद्रो) की संख्या में वृद्धि की गई है।

वर्तमान परिस्थिति को दृष्टि में रखते हुए सरकारी विद्यालयों का उपयोग संग रोधी केंद्रो हेतु किया जाएगा,जिसके समुचित प्रबंधन हेतु संबंधित विद्यालय के प्राचार्य के नेतृत्व में स्कूल प्रबंधन जवाबदेह होंगे। सभी संग रोधी केंद्रो पर आपदा प्रबंधन द्वारा निर्गत निर्देशो के अनुरूप भोजन नाश्ता एवम् अन्य सुविधाएं देना है। संग रोधी केंद्रो के पर्यवेक्षण,अनुश्रवण दी जा रही सुविधाओं के समीक्षा हेतु जिला स्तर से पदाधिकारियों कि प्रतिनियुक्ति की गई है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित समीक्षात्मक बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारियों को प्रतिदिन संग रोधी केंद्रो के समेकित निरीक्षण एवम् आवासित व्यक्तियों से वार्तालाप करने एवं यथासंभव उनके समस्याओं के यथोचित निवारण का निर्देश दिया गया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी कोक्वॉरेंटाइन सेंटर में आवासित व्यक्तियों का आधार नंबर संबंधित समेकित आंकड़ा अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि विहित प्रावधानों के अनुरूप उन्हें अनुमान्य लाभ दिया जा सके।

बैठक में पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा एवं सिविल सर्जन डा. रिजवान अहमद द्वारा भी उपयुक्त से सम्बंधित दिशा निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने नवीन वायरस जनित संक्रमण के कारण उत्पन्न आपातकालीन परिस्थिति से निपटने में सभी संलग्न पदाधिकारी स्वास्थ्य कर्मी द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की एवं इसी प्रकार धैर्य पूर्वक निर्धारित कार्यों के सम्यक निर्वहन का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top