Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सोशल डिस्टेंसिंग का नसीहत देते हुए दो दर्जन प्रवासी मजदूरों को दी गई विदाई

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

तुरकौलिया प्रखंड के सपही पंचायत मे राजकीय मध्य विद्यालय सपही को प्रखंड स्तरीय क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया। यहां पर करीब 200 प्रवासी मजदूर रह रहे हैं। ये प्रवासी मजदूर लॉक डाउन के दौरान बाहर से आए थे। इसी सेंटर से रविवार को 21 प्रवासी मजदूरों को विदा किया गया। इन मज़दूरों ने 14 दिनों का अवधि पुरी कर ली है।

मुखिया राजेन्द्र सहनी ने बताया कि 14 दिनों के बाद 21 मजदूरों को छोड़ दिया गया है। विदाई के पूर्व सभी का मेडिकल जांच कराई गई। सभी फीट हैं। बावजूद इसके चिकित्सकों ने सलाह दिया है कि अपने घर पर भी कम-से-कम 14 दिनों तक क्वारेंटाइन के जैसे ही गुजारें। उनलोगों को यह समझाया गया है कि आप लोगों 14 दिन यहां रहे हैं। आपके अंदर कोरोना का कोई लक्षण नहीं है। लेकिन फिर भी घर जाकर कम से कम 2 हफ्ते तक पुरी सावधानी बरतनी है।

उन्हें यह भी बताया गया कि लॉक डाउन का पालन करते हुए मास्क, ग्लोब और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना है। साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन भी करना है। मुखिया ने बताया कि सेंटर पर अभी भी करीब पौने दो सौ प्रवासी मजदूर रह रहे हैं। विदाई के समय डा. धीरज कुमार, एएनएम पुष्पम कुमारी, ओपी प्रभारी कंचन भास्कर, मुखिया राजेंद्र सहनी, बिंदा बैठा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top