Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मुम्बई के ठाणे रेलवे स्टेशन से 32 जिलों के लिए 1202 श्रमिक पहुंचे बापूधाम मोतिहारी स्टेशन, इस ट्रेन से जिले के 117 श्रमिक आये मोतिहारी

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मुम्बई के ठाणे रेलवे स्टेशन से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार की देर रात करीब आठ घंटे विलम्ब से 11:43 बजे बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पहुंची। ट्रेन से मोतिहारी पहुंचे सूबे के 32 जिलों के 1202 श्रमिकों को मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद अलग-अलग बसों से उनके जिला मुख्यालय भेजने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा।

श्रमिकों को बस में बैठने से पहले प्लेटफार्म पर लगाये गए फ़ूड काउंटर से उन्हें खाने के पैकेट व पानी की बोतलें दी गयी। इस ट्रेन से जिले के 117 श्रमिक मोतिहारी आये हैं। रेड जोन से आने वाले सभी श्रमिकों को उनसे संबंधित प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर पर 21 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है। मुम्बई से बापूधाम रेलवे स्टेशन आये श्रमिकों का डीएम कपिल अशोक शीर्षत , एसपी नवीन चन्द्र झा, स्टेशन अधीक्षक राकेश कुमार त्रिपाठी, आरपीएफ पोस्ट कमांडर अर्जुन कुमार यादव, सुगौली एसएस दिलीप कुमार आदि अधिकारियों ने स्टेशन पर स्वागत किया।

डीएम श्री शीर्षत ने बताया कि ट्रेन से सूबे के विभिन्न जिलों के 1202 श्रमिक देर रात पहुंचे। ट्रेन की बोगी से सभी श्रमिकों को एक-एक कर बाहर निकलने के लिए माइकिंग की गई। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए स्क्रीनिंग के बाद सभी को फूड पैकेट व पानी की बोतलें देकर उन्हें, उनसे संबंधित जिलों के लिए बस से रवाना किया गया।

एसपी ने श्री झा बताया कि स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे। मोतिहारी एसएस श्री त्रिपाठी ने बताया कि सुगौली एसएस दिलीप कुमार की देखरेख में पूरे स्टेशन को सेनेटाइज कराया गया है। मौके पर सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, डीटीओ अनुराग कौशल, सीएस डॉ. रिजवान अहमद, अस्पताल प्रबंधक विजय झा, डीपीएम अमित अचल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top