Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी शहर के कई क्षेत्रों में फैला बाढ़ का पानी, पलायन को विवश हुए लोग

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

एक बार फिर से बाढ़ का पानी मोतिहारी शहर के कई क्षेत्रों में फ़ैल गया हैं । शहर के कई नीचले क्षेत्रों में पानी बढ़ते जा रहा है। शहर के नकछेद टोला, खुशबू नगर, मठिया जिरात एवं एनएच 28 ए से सटे भागों में पानी लग गया है। पानी के खतरे से बचने के लिए लोगों का पलायन हो रहा हैं और ये सुरक्षित स्थान की ओर जा रहे है।

मोतिहारी-बेतिया एनएच के दोनों तरफ बाढ़ का पानी फैला हुआ है । मोतिहारी सदर प्रखंड के कई पंचायतो के विभिन्न गांव के लोग पानी में घिरे हुए है । मोतिहारी-लखौरा मार्ग पर कुंवारी देवी चौक से आगे बढ़ने पर डायवर्सन पर पानी बह रहा है । लोग खतरा उठाते हुए वाहनों से पानी के बीच से डायवर्सन होकर गुजर रहे है ।

खतरे को देखते हुए मुफ्फसिल थाना की पुलिस लोगों को डायवर्सन से आवाजाही करने से मना किया लेकिन अधिकांश लोगों ने इसपर ध्यान नहीं दिया । डायवर्सन के बगल में पुराने पुल से काफ़ी समय से आवाजाही बंद थी जो फिर से शुरू हो गई है। यह पुल भी जर्ज़र हो चुका है जो लोगों की आवाजाही से ख़तरनाक हो सकता है। इस पुल से लोग वाहन क्रॉस करा रहे हैं । साथ ही पैदल भी लोग आ -जा रहे हैं । बाढ़ को देखते हुए नावों का भी परिचालन शुरू हो गया है । पानी लगातार बढ़ने से मोतिहारी प्रखंड के सुरहा गांव के अलावा कई अन्य गावों व शहर के अवधेश पुरी कॉलोनी में भी पानी भर गया है । शहर के लिए अतिमहत्वपूर्ण मोतीझील में पानी बहुत भर गया है जिससे मोतीझील से सटे शहर के कई अन्य मोहल्लों में भी स्थिति ख़राब होती जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top