Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : इंसानियत की मिसाल बने डीएम, पेड़ से लटके बुजुर्ग ने मदद की गुहार लगाई, डीएम ने हाथ पकड़कर नाव पर चढ़ाया

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार : 

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में गंडक नदी का बांध टूटने से एक बुजुर्ग पानी की तेज धारा में बह गए थे। उन्होंने पेड़ पकड़कर खुद को डूबने से बचाया। कुछ घंटे बाद उस तरफ जिले के डीएम पहुंचे। उन्होंने बुजुर्ग को नाव पर चढ़ाया और सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया।

घटना शुक्रवार की है। इसका वीडियो शनिवार को सामने आया। जिले के संग्रामपुर प्रखंड के भवानीपुर में गंडक नदी का बांध टूट गया था। इसके बाद जिले के डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीनचंद्र झा मौके पर पहुंचे थे। एनडीआरएफ के नाव पर सवार होकर डीएम और एसपी टूटे हुए बांध का जायजा लेने जा रहे थे, तभी पेड़ों के बीच से आवाज आई।

डीएम ने एक हाथ से नाव की रस्सी को पकड़ा और दूसरे हाथ से बुजुर्ग के हाथ को पकड़कर उन्हें नाव में खींच लिया।

डीएम ने देखा कि एक बुजुर्ग तेज धारा के बीच फंसे हुए हैं। उन्होंने खुद को बहने से रोकने के लिए पेड़ को पकड़ रखा है। डीएम ने नाव को बुजुर्ग के पास ले जाने को कहा। कुछ देर में नाव बुजुर्ग के पास पहुंच गई, लेकिन आसपास पेड़ होने के चलते करीब जाना संभव न था।

बोट पर सवार एनडीआरएफ के जवान ने बुजुर्ग से कहा कि आप घबराइए नहीं, हम लोग आ रहे हैं। इसके बाद नाव को घुमाकर दूसरी तरफ से बुजुर्ग के पास ले जाया गया। बुजुर्ग से कहा गया कि नाव की रस्सी पकड़ लीजिए। इसके बाद डीएम ने एक हाथ से नाव की रस्सी को पकड़ा और दूसरे हाथ से बुजुर्ग के हाथ को पकड़कर उन्हें नाव में खींच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top