Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : डीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से सुरक्षित स्थान पर शरण लेने की कि अपील, जारी किया हेल्पलाइन नंबर 9264457291 एवं 06252242418

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से अपील किया है कि लोग सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं। इस बाढ आपदा में धैर्य व साहस से काम लें, जिला प्रशासन हर वक्त आपके साथ है। मिलजुल कर इस बाढ आपदा से निपटना है।

इस दौरान डीएम ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी को निर्देश दिया है कि जहां बाढ़ प्रभावित लोग रह रहे हैं उनके लिए सामुदायिक रसोई की व्यवस्था करें और उन्हें हर प्रकार की मदद करें। इस क्रम में जिला अधिकारी लगातार पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। इस दौरान जिलाधिकारी ने बाढ़ से सहायता के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का हेल्पलाइन नंबर 9264457291 एवं 06252242418 जारी किया।

डीएम ने अधिकारियों को सूखा खाद्य सामग्री बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटने का निर्देश देते हुए सुखा खाद्य सामग्री पैकेट का भी निरीक्षण किया। डीएम ने संग्रामपुर प्रखंड में फ्लड कंट्रोल डिपार्टमेंट के अभियंता एवं अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बांध को सुरक्षित रखने के लिए निर्देश दिया । उन्होंने कहा जितने भी बांध है वहां प्रभावकारी ढंग से कटाव निरोधी कार्य कराए जाएं। संवेदनशील कटाव वाले स्थल पर विशेष निगरानी और चौकसी बरती जाए। फ्लड फाइटिंग का कार्य कराया जाए। फ्लड फाइटिंग मटेरियल का भी भंडारण करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top