Close

न्यूज़ टुडे टीम बाढ़ अपडेट : गंडक नदी में चार लाख 28 हजार  क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज होने के बाद जिलाधिकारी एवं एसपी ने एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर आवश्यक निर्देश दिए

न्यूज़ टुडे टीम बाढ़ अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं एसपी नवीन चंद्र झा ने एनडीआरएफ की टीम के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र अरेराज प्रखंड अंतर्गत सरेया पंचायत के लोकनाथपुर ग्राम का दौरा कर एसडीओ एवं सीओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस क्रम में बोट के माध्यम से बाढ प्रभावित दियारा गांव का जायजा लिया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि चार लाख 28 हजार क्यूसेक पानी का डिस्चार्ज गंडक नदी में हुआ है। अरेराज के संग्रामपुर व केसरिया तटबंध पर सुरक्षाकर्मी, अंचल स्टाफ एवं एनडीआरएफ की टीम मौजूद हैं। और जहां आक्रमय व कटाव स्थल है वहां पर फ्लड कंट्रोल के लिए फाइटिंग कार्यों के लिए अभियंता मौजूद हैं।

इस क्रम में डीएम ने कटाव एरिया का भी निरीक्षण किया। इस क्रम में अरेराज के पिपरा पंचायत के प्रतिनिधियों के साथ डीएम व एसपी ने बैठक की। अधिकारी द्वय ने भारी बारिश एवं ठनका से बचाव के साथ बच्चों को पानी में ना जाने देने के संबंध में अभिभावकों को ख्याल रखने के लिए कहा। डीएम ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने एवं कम्युनिटी किचन की तैयारी करने का निर्देश दिया। साथ ही मेडिकल टीम को अलर्ट रहने के लिए कहा । जिलाधिकारी ने कहा कि बाढ के साथ-साथ जल जनित बीमारी भी होंगे जिससे बचाव के लिए मेडिकल टीम सभी पीएचसी तैयार रहें।

आज और कल अघिक मात्रा में वर्षा के कारण गंडक, सिकरहना व दूधौरा लालबकेया व अघवारा नदी समूह की नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है। तटबंध स्थित लोगों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है साथ ही बाढ़ प्रमंडल के लोगों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा। बताया कि जिला प्रशासन हर हाल में बाढ़ प्रभावितों के साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top