Close

न्यूज़ टुडे टीम बाढ़ अपडेट : बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट, आपदा प्रबंधन विभाग ने 9 जिलों के डीएम को किया सचेत

न्यूज़ टुडे टीम बाढ़ अपडेट : पटना/ बिहार :
नेपाल समेत उत्तरी बिहार के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकतर जगहों पर ठनका और भारी बारिश के आसार है.
बिहार आपदा विभाग की ओर से राज्य के 9 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है. आपदा विभाग ने सभी 9 जिलों के डीएम को पत्र लिखकर सचेत किया है.आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी पत्र के मुताबिक 18 जुलाई से लेकर 22 जुलाई तक मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.
नेपाल के तराई इलाके और नेपाल से सटे उत्तर बिहार के जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है. जिसके कारण दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, पूर्वी चंपारण, शिवहर, समस्तीपुर और बेगूसराय जिले के डीएम को पत्र लिखकर सचेत किया गया है.
बता दें कि नेपाल समेत उत्तरी बिहार के कई जिलों में लगातार हो रही बारिश से बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. बाढ़ की चपेट में बिहार के 8 जिले आ गए हैं. इन जिलों की बात करें तो यहां की 3 लाख से अधिक की आबादी फिलहाल बाढ़ से प्रभावित है.
बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, किशनगंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण शामिल है. इन 8 जिलों के 37 प्रखंड के 153 पंचायत फिलहाल पूरी तरह से बाढ़ की चपेट में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top