Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : अफवाह के बाद पोस्ट ऑफिस में उमड़ी भीड़ ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, पुलिस बनी मूकदर्शक

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी जिले में एक अफवाह उड़ने से पकड़ीदयाल उप डाकघर में रजिस्ट्री करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान भारी संख्या में पहुंचे लोगों ने लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंस की न सिर्फ धज्जियां उड़ाई बल्कि उप डाकघर की तरफ से लगाए गए नोटिस की अवहेलना की. हालात ऐसे बन गए कि मौके पर पहुंची पुलिस भीड़ के सामने मूकदर्शक बनी रही.

सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ता देख स्थानीय लोगों ने भी भीड़ को समझाने की भरसक कोशिश की. भीड़ से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की जिसे अनसुना करते हुए लोग धक्का-मुक्की करते रहे. सभी लोग रक्षा मंत्रालय और बाल विकास मंत्रालय के नाम फॉर्म भरकर रजिस्ट्री कराने आए थे. मराछो देवी और कपिल प्रसाद ने बताया कि बेटी की शादी के लिए मोदी सरकार दो-दो लाख रुपया देगी. जिसके लिए फॉर्म भरकर रजिस्ट्री करने आए हैं.

उपडाकघर में अनियंत्रित भीड़ से स्थानीय लोग कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित दिखे. स्थानीय युवक लोकेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में इस तरह का भीड़ कोरोना संक्रमण को अनियंत्रित कर सकती है. लेकिन अनुमंडल प्रशासन बेपरवाह है.

वहीं, उप डाकघर के उप डाकपाल अब्दुल्ला अंसारी ने कहा कि अब तक कोई निर्देश नहीं मिला है. लोग स्पीड पोस्ट या रजिस्ट्री कराने आएंगे तो उन्हें रजिस्ट्री या स्पीड पोस्ट करना ही पड़ेंगा.

उप डाकघर के बाहर चिपकाया गया है नोटिस

बता दें कि उपडाकघर ने शाखा के बाहर किसी भी अफवाह से बचने को लेकर सलाह देते हुए नोटिस चिपकाया है. बावजूद इसके लोगों को नोटिस से ज्यादा अफवाह पर विश्वास दिखा. इस दौरान भीड़ लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाती रही. लोग बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंस के नियमों की अवहेलना कर न सिर्फ कोरोना संक्रमण को आमंत्रण दे रहे थे बल्कि दूसरों के लिए भी खतरा उत्पन्न कर रहे हैं. वहीं, स्थानीय लोगों ने अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top