Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : जिले में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 556 एवं मरने वालों की कुल संख्या 07 पहुंची

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को कुल 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 556 हो गई है। हालांकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। गुरुवार को इनकी संख्या 458 प्रतिवेदित हुई है। इस बीच बुधवार को दो संक्रमित मरीजों की मौत के साथ ही अब मरने वालों की कुल संख्या 07 हो गई है। आज राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार पूर्वी चंपारण में 13 कोरोना मरीजों का इजाफ़ा हुआ है , जिससे मरीजों की संख्या बढ़कर 556 हो गई है।

वहीं, एक्टिव केस 80 दर्ज किए गए हैं। गुरुवार को मिली 22 पॉजिटिव रिपोर्ट में मोतिहारी के 11, तुरकौलिया के 04, रक्सौल के 02 तथा घोड़ासहन, चकिया, छौड़ादानों, चिरैया एवं पश्चिम चंपारण के एक-एक मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही 520 निगेटिव रिपोर्ट भी मिली है। पॉजिटिव रिपोर्ट में ट्रू-नेट सेक्शन से 18 एवं एंटीजेन रैपिट टेस्ट किट के 04 मरीज शामिल हैं।

अब तक जिले में कुल 10783 सैंपल की जांच हो चुकी है। पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डॉ. रिजवान अहमद ने बताया कि संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन का पालन जरूरी है। लोगों को चाहिए कि वे स्थिति की गंभीरता को समझें और दिए जा रहे सुझावों पर अमल करें। घर से बाहर न निकलें। जिले में संक्रमण की समस्या को देखते हुए ऐसा करना आवश्यक है। अगर घर से निकलना जरूरी हुआ तो मास्क का प्रयोग करते हुए शारीरिक दूरी का पालन करें। यही सबके हित में है।

वहीं, जिला प्रशासन भी लॉकडाउन को लेकर सख्ती बरत रही है। उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वे अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। बाजार क्षेत्र में भी पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top