Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : लॉकडाउन का असर पहले दिन ही दिखा, जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर का भ्रमण कर लोगों को लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने हेतु दिए आवश्यक दिशा निर्देश

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी / बिहार :

सूबे में बढ़ रहे कोविद-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि को देखते हुए फिर से एक बार सम्पूर्ण लॉक डाउन हो गया है। पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक व एसपी नवीन चंद्र झा के सख्त निर्देश के बाद जिले भर में लॉकडाउन का असर पहले दिन ही दिखा।

जिलाधिकारी मोतिहारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक नवीन चन्द्र झा जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ लॉकडाउन के अनुपालन कराने हेतु आज कचहरी चौक ,राजा बाजार, बलुआ चौक, सदर अस्पताल रोड, मीना बाजार चौक, गांजा गद्दी चौक ,पंचमंदिर चौक, हेनरी बाजार एवं ज्ञान बाबू चौक होते हुए नगर का भ्रमण किया और लोगों को कोविड-19 से बचाव हेतु जागरूकता के तहत मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने हेतु लोगों से अपील की।

दोनों पदाधिकारियों ने संक्रमण से बचाव हेतु घर में रहने की सलाह दी। जो लोग आवश्यक कार्य से बाहर निकले थे उन्हें आवश्यक कार्य कर तुरंत घर लौटने को कहा । वहीं जो लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकले थे जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश पुलिस पदाधिकारियों एवं दंडाधिकारियों को दिया।

वहीं स्थानीय शहर रक्सौल में पहले आपदा प्रबंधन के एडीएम अनिल कुमार के साथ डीसीएलआर मनीष कुमार, एसडीएम सर्वेश कुमार व इंस्पेक्टर अभय कुमार ने पूरे शहर में घूम लोगों को हिदायत देने के साथ लॉक डाउन सफल बनाने का पाठ पढ़ाया। जबकि दूसरी ओर एसडीएम आरती व डीएसपी संजय कुमार झा ने भी सख्ती में कोई कोताही नहीं बरतने की निर्देश स्थानीय अधिकारियों को दे रखे हैं।

वही पहले दिन अवैध रूप से घूम रहे वाहनों की सघन जांच करते हुए बिना मास्क पहन कर घूमने वालों का भी चालान काटा गया। वाहनों के कागजात का भी जाँच करते हुए जुर्माना किया गया। इस दौरान रक्सौल में आये एडीएम अनिल कुमार ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि लॉक डाउन का पालन में कोई कोताही बर्दास्त नही की जाएगी। कोताही बरतने वाले कर्मी पर करवाई निश्चित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top