Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : भारत-नेपाल के बीच सीतामढ़ी के भिठ्ठामोड़ में जारी सीमा विवाद सुलझाने के लिए डीएम ने गृह मंत्रालय को मुख्यालय के माध्यम से लिखा पत्र

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सीतामढ़ी/ बिहार :

भारत-नेपाल के बीच सीतामढ़ी के भिठ्ठामोड़ में जारी सीमा विवाद सुलझाने के लिए डीएम ने गृह मंत्रालय को मुख्यालय के माध्यम से पत्र लिखा है। इसमें सीमा की मापी कराने का अनुरोध किया है। मंत्रालय की पहल पर दोनों देशों के स्थानीय अधिकारियों की मौजूदगी में सीमा का सर्वे हो सकेगा।

सीतामढ़ी डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर कोई विवाद नहीं है। बस नेपाल की ओर से थोड़ी आपत्ति है। इसका सर्वे कराने के लिए मुख्यालय के माध्यम से गृह मंत्रालय को पत्र लिखा गया है। भारत- नेपाल की सर्वे टीम और अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में मापी होगी। आपत्ति का निराकरण होने के बाद पुन: निर्माण कराया जाएगा।

नेपाल ने रोका था सड़क निर्माण

बीते मंगलवार को सीतामढ़ी के भिठ्ठामोड़ स्थित भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल सशस्त्र बल ने नो-मैंस लैंड में सड़क निर्माण रोक दिया था। नेपाल ने नो मेंस लैंड के दस मीटर अंदर तक निर्माण को लेकर आपत्ति जाहिर की थी। इसे लेकर एसएसबी ने वार्ता कर सुलझाने की भी कोशिश की थी, पर बात नहीं बन सकी थी। एसएसबी व पुलिस ने अपने-अपने मुख्यालय को इस संबंध में रिपोर्ट भेजी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top