Close

मोतिहारी शहर में शुक्रवार से एक बार फिर लॉकडाउन शुरू, पांच बजे के बाद सख्ती के साथ बंद कराई गई दुकानें

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी शहर में शुक्रवार से एक बार फिर लॉकडाउन प्रारंभ हो गया। शाम पांच बजे से पूर्व ही पुलिस ने माइकिग कर दुकानों को बंद कराने का संदेश दे दिया था। पुलिस ने समय पूरा होने के साथ दुकानों को सख्ती के साथ बंद कराया। वहीं बिना काम मटरगश्ती कर रहे लोगों की पुलिस ने जमकर क्लास लगाई व उठन-बैठक भी कराई।

बता दें कि शुक्रवार से जिले में पांच दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है। जिसे सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस सड़क पर उतर गई। कहा गया कि सुबह सात बजे से दुकान खुलने के बाद शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए ग्राहकों को समान देना है। शहर में बिना मास्क लगाए घुमने वालों से जुर्माना की राशि की वसूली की जा रही है।

नगर थाना के पुलिस निरीक्षक अभय कुमार, दारोगा अरुण कुमार झा, किशोर कुमार राय, रागीव हसन, जितेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस जवानों के साथ-साथ घुम-घुमकर शहर की दुकानों को बंद कराया।

वहीं डुमरियाघाट में भी कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को लेकर जिला प्रशासन सजग है। पुलिस ने संध्या पांच बजे से क्षेत्र के रामपुर खजुरिया, हुसैनी, खिजिरपुरा बेनीपुर, सरोतर, धनगढ़हां, सेम्भुआपुर, पकड़ी, डुमरिया, भवानीगाछी, दुबौली आदि जगहों पर जाकर खुले हुए दुकानों को बंद करवाया।

प्रशासन ने सभी दुकानदारों को निर्देश हुए कहा कि जिला प्रशासन के आदेशानुसार सुबह छह बजे से संध्या पांच बजे तक ही दुकान खोलना है। दुकानदार और ग्राहकों को मास्क पहनना अनिवार्य है। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर शेष दुकान रविवार और गुरुवार को बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top