Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : रामगढ़वा-पिपरपाती सड़क निर्माण कार्य में अतिक्रमण की समस्या बाधक

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : रामगढ़वा- मोतिहारी/ बिहार :

रामगढ़वा-पिपरपाती सड़क निर्माण कार्य में अतिक्रमण की समस्या बाधक बन रही है। हालांकि सड़क निर्माण कार्य शुरू तो कर दिया गया है। लेकिन इस सड़क में रामगढ़वा व मौजे गांव में अतिक्रमणकारियों द्वारा सड़क की जमीन को अतिक्रमित किये जाने से निर्माण कार्य बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिससे यह कार्य विभाग द्वारा निर्धारित अवधि में पूरी होने की संभावना कम दिख रही है। जबकि यह सड़क पूर्वी व पश्चिमी चंपारण जिले सहित यू पी राज्य को भी जोड़ती है। लेकिन इसकी चिंता न तो संबंधित विभाग को ही है और ना ही स्थानीय प्रशासन को ही।

क्या आ रही समस्या

रामगढ़वा- पिपरपाती इंटरमीडिएट लेन सड़क निर्माण में अतिक्रमण की समस्या अड़चन आ रही है। इस सड़क में रामगढ़वा, मौजे एवं दुबौलिया गांव में कुछ अतिक्रमणकारी सड़क की जमीन पर अवैध कब्जा जमाए हुए है। जिससे सड़क निर्माण की गति धीमी पड़ गई है। वहीं जब निर्माण कंपनी के कर्मियोंं द्वारा अतिक्रमित जमीन को खाली कराने की बात की जा रही है तो उल्टे अतिक्रमणकारियों द्वारा कर्मियों के साथ गाली – गलौज के साथ मारपीट करने तक पर उतारू हो जा रहे हैं।

15 से 20 किलोमीटर दूरी हो जाएगी कम 

रामगढ़वा – पिपरपाती इंटरमीडिएट लेन सड़क निर्माण होने से जहां इस क्षेत्र के लोग सीधे पश्चिमी चंपारण जिले सहित यू पी राज्य से जुड़ जाएंगे। वहीं बेतिया, मझौलिया, चनपटिया, नरकटियागंज, लौरिया एवं बगहा की दूरी 15 से 20 किलोमीटर कम हो जाएगी।

कहते हैं अधिकारी 

पथ निर्माण विभाग मोतिहारी डिवीजन के कार्यपालक अभियंता राजकिशोर प्रसाद का कहना है कि अतिक्रमण की समस्या से सड़क निर्माण कार्य थोड़ा प्रभावित हुआ है। एक सप्ताह के अंदर सड़क की जमीन का मापी कराकर अतिक्रमित जमीन को खाली कराकर निर्माण कार्य में तेजी लायी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top