Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : आचार्य प्रो. जी.गोपाल रेड्डी महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी के प्रति-कुलपति नियुक्त

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय की 18वीं कार्यकारी परिषद की बैठक में काफी प्रभावकारी रही। बैठक में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पूर्व सदस्य व प्ओस्मानिया विश्वविद्यालय, हैदराबाद के आचार्य प्रो. जी.गोपाल रेड्डी को महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रति-कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया। बैठक में केंद्रीय विश्वविद्यालय के विकास को लेकर चर्चा हुई। साथ ही नई जमीन पर केविवि की स्थापना को लेकर कमेटी का गठन किया गया।

बैठक में बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई। कुछ मुद्दों पर सदस्यों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के कार्यों पर असंतोष भी जताया। बैठक में कुछ तल्खियां भी सामने आई। मगर बैठक में शामिल कोई सदस्य कुछ भी सार्वजनिक रूप में बोलने से परहेज करते रहे। बताया गया पटना से आई एक महिला सदस्य विश्वविद्यालय की व्यवस्था से काफी नाखुश थी और उन्होंने इसकी इसकी रिपोर्ट सरकार को भेजने की बात कही।

बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने की। बैठक में कार्यकारी परिषद के सदस्यों में मानव संसाधन विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदस्य डॉ. चंद्रशेखर कुमार, संयुक्त सचिव यूजीसी, जितेंद्र कुमार त्रिपाठी, डॉ. किरण घई सिन्हा, (सेवानिवृत्त प्रोफेसर) पटना महिला कॉलेज, पटना एवं डॉ. ब्रजेश कुमार, रांची विश्वविद्यालय, रांची के सदस्य प्रो. आनंद प्रकाश एवं प्रो. अजय कुमार गुप्ता, प्रो. अर्तत्राण पाल, डॉ. शिरिष मिश्र, डॉ. दिनेश व्यास और विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्रो. विकास पारीक और पदेन सचिव, प्रो. पद्माकर मिश्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top