Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : नगर परिषद मोतिहारी के वित्तीय वर्ष 2020-21 का 39.06 लाख के फायदे का बजट पास

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

नगर परिषद के सभागर में नप के मुख्य पार्षद अंजू देवी की अध्यक्षता में सोमवार को वित्तीय वर्ष 2020-21 का 39.06 लाख के फायदे का बजट पास किया गया। सदन की कार्यवाही शुरू होने के बाद बजट पर बहस किया गया। बहस के समाप्त होते ही सदन में मौजूद सदस्यों ने ध्वनि मत से बजट को पारित कर दिया।

पार्षद अमरेन्द्र सिंह ने बजट पर बहस के दौरान समय पर बोर्ड की बैठक नहीं कराने का मुदा उठाते हुए कहा कि नगर सरकार के गठन को तीन वर्ष पूरे होने को है लेकिन हैरत की बात यह है कि तीन वर्ष में मात्र 7 बैठके ही आयोजित हो पाई है। जिसके कारण नगर परिषद के विकास पहिया रुक गया है।

बजट में स्पोट्स, एजुकेशन और सांस्कृतिक पर 35 लाख रुपये, स्वच्छ शहर के लिए विशेष अभियान मद में 35 लाख रुपये जबकि अन्य सामाजिक उत्थान कार्यक्रम के लिए 10 लाख रुपये बजट का प्रावधान किया गया है। जबकि जल-जीवन हरियाली मद में जलस्त्रोत, तालाब आदि के सौंदर्यीकरण मद में 20 लाख रुपये का प्रावधान किया गया। बायो मेडिकल वेस्ट और मरे हुए मवेशियों को डिस्पोजल करने के लिए भी बजट का प्रावधान किया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार ने सदन को खर्च और आमद के विषय में बताया कि नगर परिषद को पिछले वित्तीय वर्ष में 1 अरब 39 करोड़ 39 36 हजार 272 रुपये का आय हुआ। जबकि एक अरब 39 करोड़ 30 हजार रुपये व्यय हुआ।

मौके पर उपमुख्य पार्षद रवि भूषण, पार्षद अभय सिंह, मदन मोहन सिंह, रमाशंकर श्रीवास्तव, रीता देवी, लालझरी देवी, रानी जायसवाल, वीणा देवी, उम्मत खातुन, राबिया खानम उत्तम राम, हरेन्द्र कुमार, विजय कुमार जायसवाल, मनोज कुमार, गुलरेज शहजाद, श्यामल कुमार, उदय बिहारी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top