Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : चुनाव आयोग ने कहा कि इस साल के अंत तक तय समय पर बिहार विधानसभा चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : नई दिल्ली :

कोरोना के चलते बिहार विधानसभा चुनाव में देरी की अटकलों को खारिज करते चुनाव आयोग ने यह साफ कर दिया है कि इस साल के अंत तक तय समय पर इसे संपन्न करा लिया जाएगा। कोरोना संकट के बीच ये अटकलें लगायी जा रही थी बिहार चुनाव टल सकता है।

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने एक अखबार को दिये बयान में कहा कि अप्रैल, मई और जून में होने वाली विधानसभाओं और संसद के उपचुनावों को महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। लेकिन बिहार में चुनाव तय समय पर अवश्य होंगे।

उन्होंने कहा कि फिलहाल बिहार चुनाव को टालने के लिए किसी योजना पर विचार नहीं किया जा रहा है। चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग में आवश्यक तैयारी चल रही है। स्पष्ट है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 अपने तय समय पर ही होंगे। हालांकि कोरोना संकट के बीच चुनाव प्रक्रिया की अवधि के दौरान महामारी से बचने के नियमों का पालन किया जाएगा।

चुनाव आयोग सामाजिक गड़बड़ी, स्वच्छता, कीटाणुशोधन और मास्क, दस्ताने आदि के उपयोग के बारे में उचित व्यवस्था करेगा। मालूम हो कि राज्य में चुनाव को देखते हुए आयोग द्वारा राज्य से लगातार संपर्क किया जा रहा है। आयोग की दो सदस्यीय टीम भी बिहार का दौरा करनेवाली है. इधर, सीइओ द्वारा राज्य के बूथों के सत्यापन का निर्देश जिलों को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top