Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पर्यावरण दिवस पर बड़ी लकीर खींचने की कवायद में सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन ने शिक्षण संस्थाओं में लगाए पौधे

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

पर्यावरण दिवस पर बड़ी लकीर खींचने की कवायद में सामाजिक संस्था ग्रीन एंड क्लीन ने एक दिन पूर्व गुरूवार को शहर के बड़े शिक्षण संस्थानों में पौधारोपण का अभियान चलाया। जामुन और आम के पौधे लगाए। वहीं शुक्रवार को न्यायालय परिसर सहित कई स्थानों पर बड़े पैमाने पर पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा।

ग्रीन एंड क्लीन के संस्थापक अध्यक्ष व नगर पार्षद अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में संस्था के 20 सदस्य सकारात्मक उर्जा के साथ ज्ञान बाबू चैक पर एकत्रित हुए। यहां से पौधों को अपने कंधे पर रखकर श्रीनारायण सिंह काॅलेज गए। यहां आम के पौधे रोपे गए। इसके बाद सदस्यों का कारवां गोपाल साह विद्यालय की ओर गया। यहां प्राचार्य और सदस्यों ने मिलकर पौधे लगाए। इसके बाद सदस्यों ने माडर्न पब्लिक स्कूल में पौधारोपण का अभियान चलाया।

स्कूल के एमडी बसंत जायसवाल ने इस मौके पर कहा कि ग्रीन एंड क्लीन पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य कर रही है। हम जितने पौधे लगाएंगे, हमारी सांसें उतनी बढ़ेंगी। पेड़-पौधों के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती।

वहीं, गोपाल साह की प्राचार्य उषा किरण सिन्हा ने कहा कि इस आधुनिक युग में पेड़-पौधों की महत्ता बढ़ गई है। पर्यावरण को महत्व नहीं देने की वजह से लोग कई बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। शुद्ध हवा तक नहीं मिल रही है। ग्रीन एंड क्लीन जैसी संस्थाओं के पर्यावरण के क्षेत्र में काम करने से सुखद भविष्य का अहसास होता हैै।

संस्था के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने बताया कि शहर में बड़े स्तर पर पौधारोपण चलाने की योजना है। हम लोग पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार काम कर रहे हैं। बेहतर पर्यावरण ही हमारा मकसद है।

इस मौके पर रिटायर शिक्षक व वरीय संस्कृतिकर्मी अमित सेन, संजय कुमार उर्फ टुन्ना, कौशल सिंह, ओम वर्मा, नारायण राम, अजय वर्मा, भरत गुप्ता, चैंबर आॅफ काॅमर्स के महासचिव सुधीर कुमार गुप्ता, समाजसेवी अजय कुमार गुप्ता, आलोक रंजन, विवेक वर्मा आदि ने मुख्य भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top