Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : “नून रोट खाएंगे, अब यहीं जिंदगी बिताएंगे” गाना सुन हंसते हए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे और आज तीसरे दिन भी 20 जिलों के 40 क्वारेंटाइन सेंटर का लिया जायजा

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासियों को क्वारंटाइन केंद्रों पर रखा जा रहा है. कई केंद्रों से कुव्यवस्था की खबरें आ रही हैं. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल दूसरे और आज तीसरे दिन भी भी 20 जिलों के 40 क्वारंटीन सेंटर का जायजा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ले रहे थे. इन सभी सेंटर पर प्रवासियों को सुविधाएं मिल रही हैं या नहीं, इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को भी कुछ क्वारेंटाइन केंद्रों की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए समीक्षा की.

“नून रोट खाएंगे, अब यहीं जिंदगी बिताएंगे” गाना सुन हंस पड़े सीएम

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब एक मजदूर से उसका हालचाल पूछा तो वो गाना गाने लगा कि “नून रोट खाएंगे और अब यहीं जिंदगी बिताएंगे” इस गाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी हंसी को रोक ना सके और काफी देर तक हंसते रहे. हंसते हंसते सीएम ने कहा कि-किसी को बाहर जाने की जरूरत नहीं है यहीं पर हूनर के अनुसार सभी को रोजगार दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रवासी मजदूरों के लिए सरकार योजना बना रही है और सभी को बिहार में ही रोजगार देंगे. मुजफ्फरपुर में मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज बेला एवं बखरा पंचायत सरकार भवन में स्थित क्वॉरेंटाइन केंद्रों का निरीक्षण किया. केंद्र में रह रहे प्रवासियों से रूबरू हुए और क्वॉरेंटाइन केंद्रों पर दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली.

उन्होंने डिजिटल माध्यम से पूरे क्वॉरेंटाइन केंद्रों में शौचालय, पेयजल, रसोईघर, आवासन की व्यवस्था एवं केंद्रों की साफ-सफाई का बारीकी से निरीक्षण किया. क्वॉरेंटाइन केंद्रों में दी जा रही सुविधाओं से मुख्यमंत्री संतुष्ट दिखे. उन्होंने केंद्रों में रह रहे लोगों से अपील भी किया की सभी लोग क्वॉरेंटाइन केंद्रों में ही रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. यही कोरोना से बचाव का एक प्रभावी उपाय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top