Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : डीएम और एसपी ने क्वारंटीन सेंटरों की व्यवस्था का मुआयना किया, श्रमदान की अपील के साथ डीएम ने दिए कई दिशा-निर्देश

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

राज्य में प्रवासियों के आगमन का सिलसिला लगातार जारी है. उन्हें आवासित करने के लिए प्रशासन की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. इस क्रम में चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा हरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटीन सेंटरों पर पहुंचे.

डीएम और एसपी ने सेंटरों की व्यवस्था का मुआयना किया. इस दौरान दोनों अधिकारियों ने सेंटर में रह रहे लोगों से बात की और सुविधाओं के बारे में पूछा. डीएम और एसपी ने प्रखंड क्षेत्र के पानापुर रंजीता पंचायत स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के अलावा गांधी उच्चतर माध्यमिक प्लस टू विद्यालय में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण किया.

डीएम ने की श्रमदान की अपील

निरीक्षण के क्रम में डीएम और एसपी ने आवासित प्रवासी मजदूरों से सेंटर के सुरक्षा की जानकारी ली. साथ ही उनकी समस्याओं के निजात को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए. मौके पर डीएम ने सेंटरों पर रह रहे प्रवासी मजदूरों से आवासन काल में श्रमदान करने की अपील की. जायजा लेने के बाद डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि सेंटर पर डिग्निटी किट की व्यवस्था, मेस कमिटी का गठन, शौचालय, पीने का पानी और भोजन की संतोषप्रद व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के समन्वय से सेंटरों की कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसमें प्रवासी मजदूर भी सहयोग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top