Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जिलाधिकारी ने क्वॉरेंटाइन सेंटर के निरीक्षण में क्वॉरेंटाइन हुए लोगों से कहा,अपने कौशल के अनुसार श्रमदान करें, जिला प्रशासन विहित प्रावधानों के तहत देगा मानदेय

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

जिलाधिकारी कपिल अशोक शीर्षत ने सदर प्रखंड के कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालय एवं मॉडर्न पब्लिक स्कूल में अवस्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर (संग रोधी केंद्रो) का निरीक्षण किया। निरीक्षण क्रम में जिलाधिकारी ने उक्त दोनों संग रोधी केंद्रो में निश्चित अवधि तक आवासित व्यक्तियों के भोजन आवासन हेतु की गई तैयारियों का जायजा लिया।

उक्त अवसर पर जिलाधिकारी श्री शीर्षत ने आवासित व्यक्तियों से बातचीत की एवम् उन्हें आश्वासन दिया गया कि जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित मानकों के अनुसार उनके सुख सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। कर्पूरी ठाकुर महाविद्यालय में अवस्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर (संग रोधी केन्द्र) में निवासरत व्यक्तियों को जिला प्रशासन द्वारा संचालित परियोजना पाठशाला अभियान के संबंध में जानकारी दी गई तथा उनसे अनुरोध किया गया कि वे अपने कौशल के अनुसार श्रमदान करें। जिला प्रशासन विहित प्रावधानों के तहत उन्हें मानदेय देगा।

उक्त कार्यक्रम से पूर्व जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल निरीक्षण क्रम में पिकु वार्ड में उपलब्ध चिकित्सीय सुविधा एवं निबंधन काउंटर का जायजा लिया।उक्त अवसर पर स्वास्थ्य विभाग,आपदा प्रबंधन विभाग के सौजन्य से विशेष सुविधाओं से लैस तीन आपातकालीन चिकित्सीय सहायता वाहन को रवाना किया गया। आज रवाना किए गए तीन वाहनों में से एक रक्सौल एकीकृत चेक पोस्ट (इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट) पर, एक वाहन डुमरिया घाट चेक पोस्ट पर एवम् एक वाहन शहर में भ्रमणशील रहेंगे। उक्त तीन वाहनों द्वारा निर्धारित स्थलों पर प्रवासी श्रमिको को आवश्यकतानुसार आवश्यक परिस्थितिजन्य चिकित्सीय सुविधा के अतिरिक्त पानी, ओआरएस आदि उपलब्ध कराया जाएगा।आज आयोजित निरीक्षण क्रम में सहायक समाहर्ता समीर सौरभ भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top