Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बंजरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नेतृत्व में कोविड 19 के खिलाफ जागरूकता अभियान के साथ किया जा रहा है सर्वे

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी के बंजरीया प्रखंड के रोहिनिया पंचायत के बुढ़वा गांव और कुकुरजरी गांव मे चलाया जा रहा कोविड 19 के खिलाफ जागरूकता अभियान और साथ ही सर्वे भी किया जा रहा है। सुपरवाईजर राजीव कुमार ने बताया कि बंजरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जा रहा है जिसमें बुढ़वा के आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या 97 के आशा रेणु श्रीवास्तव और सेविका अनिता श्रीवास्तव बुढ़वा गांव मे और वॉलंटियर ब्योमेश कुमार व सुनील कुमार, कुकुरकरी गांव मे साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

आशा रेणु श्रीवास्तव ने बताया कि वे गांव मे घर – घर जाकर कोरोना के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाकर सभी का सर्वे किया जा रहा है कि किसी को बुखार सर्दी खांसी या किसी का तबीयत तो नहीं खराब है अगर तबियत खराब है तो प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूचित कर उन्हें जांच के लिए भेजा जा रहा है और विशेष कर वे उन लोगो पर ध्यान दें रहे है जो बाहर से आए है और रोज उनकी जांच पड़ताल की जाती है और साथ ही बताया कि कोरोना का येसा कोई इलाज नहीं है इसका एक मात्र ही इलाज है वो है बचाव। आप जितना देर घर में रहेंगे उतना ही अच्छा है।

वोलंटियर ब्योमश कुमार ने बताया कि सभी लोगो को जागरूक किया जा रहा है और सभी लोगो को ये बताया जा रहा है कि वे लॉक डाउन का पालन करें और हर 20 मिनट पर हाथ अच्छे तरह से धोएं। किसी भी कार्य को करने के पहले और बाद मे हाथ को अच्छे तरह से धोए ताकि किसी भी तरह का वायरस का प्रकोप ना रहे और सभी लोग स्वस्थ रहेंगे और किसी के संपर्क में जाने से बचे और सोशल डिस्टेंस बनाए रखे और हमेशा मास्क लगा कर रहे ताकि किसी को खांसी आए तो अपका वायरस किसी और को ना लगे।

वही वोलंटियर सुनील कुमार ने बताया कि किसी भी बाजारू वस्तु को छूने से बचे और किसी भी वस्तु को धोने के बाद ही उसका इस्तेमाल करें ताकि बाजार में अनेक लोग उसे छूते है और उनके हाथों में लगे वायरस उस वस्तु में चले जाते है जिसे छूने से आपके हाथ में आ जायेगा और आप बीमार हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top