Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जैसे ही बापूधाम रेलवे स्टेशन पर कोटा छात्र स्पेशल ट्रेन पहुंची, भरभराई आखों के सामने तैरते दिखे कई सपने

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार

कल गुरुवार की अहले सुबह के 5 बजकर 35 मिनट पर जैसे ही बापूधाम रेलवे स्टेशन पर कोटा छात्र स्पेशल ट्रेन पहुंची, मानो कई सपने आंखों के सामने तैरते दिखे। ट्रेन के पहुंचते ही वहां मौजूद लोगों व छात्र-छात्राओं की खुशी देखने लायक थी। खुशी इतनी की तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा स्टेशन गुंजायमान हो गया।

क्या अधिकारी व क्या कर्मचारी, क्या मीडिया, ट्रेन में बैठे छात्र-छात्राएं सभी ने एक दूसरे को तालियों से स्वागत व खैरमकदम किया। छलकी आंखों से एक ओर जहां सभी छात्र अपने परिजनों को स्टेशन पर ढूंढ रहे थे। वही जिले के आलाधिकारी उनके अभिभावक के रूप में मौजूद थे। वे उन्हें फूल देकर सकुशल घर आने की शुभकामनाएं दे रहे थे।

बाहर बसों की लंबी कतार लगी थी। तो चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान। सुरक्षा ऐसी की परिदा भी पर नहीं मार सके। जिले के कर्मठ कोरोना वारियर्स बच्चो के स्वास्थ्य की जांच में जुटे थे। किसी बच्चे ने कभी सपने में भी नही सोचा होगा कि जब वे आज अपने घर में कदम रखेंगे तो उनकी आगवानी के लिए उनके परिजनों के बदले जिले के वरीय अधिकारियों की फौज खड़ी होगी व वे उनका स्वागत करेंगे। बाहर प्रशासन की तरफ से छात्रों के नाश्ता पानी की मुक्कमल व्यवस्था थी। ताकि कोई बच्चा भूखा घर नहीं जाए।

खास बात तो यह थी कि सिर्फ इस जिले के बच्चे इस ट्रेन में सवार नहीं थे। बल्कि गोपालगंज व बेतिया के भी छात्र थे। साथ ही सभी जिलों के आलाधिकारी उनके सकुशल घर वापसी की। सबसे बड़ी बात यह है कि इतने बच्चों में किसी को भी कोराना संक्रमण के लक्षण नहीं मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top