Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : हजारीमल हाई स्कूल में बनाए गए रैन बसेरा से करीब एक दर्जन लोग निकलकर सीमा शुल्क कार्यालय पहुंचे

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : रक्सौल-मोतिहारी/ बिहार :

हजारीमल हाई स्कूल में बनाए गए रैन बसेरा से करीब एक दर्जन लोग निकलकर सीमा शुल्क कार्यालय पहुंच गए। जिन्हें एसएसबी ने पकड़करH पुन: रैन बसेरा पहुंचाया। बताया जाता है कि नेपाल के विभिन्न जिलों के उक्त सभी लोग रैन बसेरा में रह रहे थे।

सभी लोग एक साथ सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए रैन बसेरा से निकलकर नेपाल की तरफ निकल पड़े। ये सभी लोग मुख्य पथ के रास्ते सीमा शुल्क कार्यालय पहुंच गए। लेकिन रास्ते में उन्हें कहीं भी नहीं रोका जा सका। आब्रजन कार्यालय के समीप बनाए गए जांच केंद्र पर जब चिकित्सकों ने स्क्रीनिग शुरू की तब जानकारी मिली कि ये लोग रैन बसेरा से भागकर नेपाल जा रहे हैं।

इसपर त्वरित कार्रवाई करते हुए तैनात सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने उन्हें अभिरक्षा में लिया। फिर उन्हें रैन बसेरा पहुंचाया। इस संबंध में एसएसबी कमांडेंट प्रियब्रत शर्मा ने बताया कि करीब एक दर्जन लोग अचानक भारतीय कस्टम के समीप पहुंचे। दोनों देशों को जोड़ने वाली सरिसवा नदी पर बने मैत्री पुल के रास्ते नेपाल जाने का प्रयास कर रहे थे।

वहीं रक्सौल थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने बताया कि इसकी जानकरीं नही है। एसएसबी यानी सशस्त्र सीमा बल के जवान पकड़े होंगे तो क्वारंटाइन सेंटर को सौंप दिया होगा। नगरपरिषद कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने बताया कि वहां नगरपरिषद के दो कर्मचारी भोजन पानी और अन्य सुविधा के लिए तैनात किए हैं। उक्त लोगों ने बताया कि कुछ लोग रात के अंधेरे में भाग गए थे। जिसे एसएसबी ने पकड़ कर सौंप दिया है। सुरक्षा व्यवस्था में चूक हुई है। इस संबंध में वहां तैनात लोगों से जवाब-तलब किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top