Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : कोरोना को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने की समीक्षा बैठक, स्वास्थ्य विभाग के सचिव समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

पटना में सीएम नीतीश ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सूचना जन-सम्पर्क विभाग के सचिव, स्वास्थ्य विभाग के सचिव समेत कई अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. सूचना जन-सम्पर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के निर्देशानुसार बाहर से आने वाले लोगों के लिए पूरी व्यवस्था की गई है. ब्लॉक क्वारंटाइन और पंचायत स्तरीय स्कूलों के क्वारंटाइन में भी आवासन, भोजन एवं चिकित्सीय व्वयस्था का संचालन पूरी निगरानी के साथ किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि नोडल ऑफिसर के जरिए ट्रेन शिड्यूल के बारे में जो जानकारी मिली है. उसके अनुसार आज एक ट्रेन जयपुर से दानापुर पहुंची है. केरल के एर्नाकुलम से और त्रिरुर से दो ट्रेनें व कोटा से दो ट्रेनें बरौनी के लिए और एक ट्रेन गया के लिए भी जल्द खोली जा रही है. इसके अलावा कन्नूर से एक ट्रेन और कोझिकोड से एक ट्रेन चलने की संभावना है. बेगलुरू से भी दो ट्रेन चलने की संभावना है.

अनुपम कुमार ने कहा कि बिहार में 201 आपदा राहत केन्द्र चलाए जा रहे हैं, जिसका लाभ 60 हजार से ज्यादा लोग उठा रहे हैं. पंचायत स्तर पर स्थित 1353 क्वारंटाइन सेंटर में 13 हजार 600 लोग आवासित हैं, जिन्हें भोजन और चिकित्सीय सुविधा मुहैया करायी जा रही है.

लॉकडाउन के कारण बिहार के बाहर फंसे बिहार के लोगों के अब तक 18 लाख 78 हजार आवेदन जांच के बाद सही पाए गए हैं जिनके खाते में 1000 रुपये की राशि भेज दी गई है. शेष आवेदनों की जांच भी लगभग पूर्ण हो गई है, जिनके खाते में राशि जल्द ही अंतरित कर दी जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top