Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ोत्तरी, संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 481, अबतक 4 की मौत

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. राजधानी पटना के एनएमसीएच में शनिवार को कोरोना से चौथी मौत हो गई. इसके साथ ही बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गयी है.

राज्य में शनिवार को 15 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये, जिससे बिहार में संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 481 तक पहुंच गयी है. बता दें कि राज्य में शुक्रवार को 41 नए कोरोना पॉजिटिव पाये गये. पिछले दो दिनों में बिहार में 56 मरीज मिले हैं और दो लोगों की मौत हुआ है. वहीं बिहार के 38 जिलों में से पांच जिले रेड जोन में शामिल हैं, 20 जिले ऑरेंज तो 13 जिले ग्रीन जोन में हैं.

बिहार में सबसे ज्यादा युवा संक्रमित 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के अनुसार बिहार में अभी तक 21 फीसदी मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं राज्य में अभी 79 फीसदी केस अभी एक्टिव हैं. राज्य में संक्रमित मरीजों में से 63 फसदी मरीज पुरूष हैं. बिहार में मिले 466 कोरोना मरीजों में से 246 मरीज 30 वर्ष या उससे नीचे के हैं. वहीं 98 मरीज 31 से 40 वर्ष के बीच के हैं. वहीं 55 मरीज 51 से 60 वर्ष के बीच के हैं. 24 मरीज 61 वर्ष से ज्यादा के हैं.

उधर राजधानी पटना के एनएमसीएच में शनिवार को कोरोना से चौथी मौत हो गई. इसके साथ ही बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या चार हो गयी है. राज्य में शनिवार को 15 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top