Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला- इस केस की जांच सीबीआई ही करेगी, पटना में दर्ज एफआईआर कानून सम्मत

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : नई दिल्ली :

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने कहा है कि इस केस की जांच सीबीआई ही करेगी.  सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड और इस केस में तमाम संगीन आरोपों का सामना कर रहीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अपने खिलाफ पटना में दायर एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर कराने के लिए याचिका दी थी. इसे खारिज करते हुए कोर्ट ने केस की जांच के अधिकार सीबीआई को दे दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि सीबीआई जांच के मामले को महाराष्ट्र सरकार चुनौती नहीं दे सकेगी.

सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि सुशांत सुसाइड केस की जांच अब सीबीआई करेगी. पटना में जो एफआईआर दर्ज की गई है वो कानून सम्मत है. इस फैसले के बाद महाराष्ट्र सरकार के वकील ने कहा कि हम फैसले को चुनौती देंगे. इस पर कोर्ट ने कहा कि यह 35 पेज का जजमेंट है. पहले आप इसको पढ़िए. हमने हर पहलुओं का बारीकी से अध्ययन करने के बाद फैसला सुनाया है. कोर्ट ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि राजपूत की आत्महत्या के पीछे के रहस्य की जांच का CBI को एकमात्र अधिकार होने के बारे में कोई भ्रम ना हो और कोई भी अन्य राज्य पुलिस इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकती. CBI न केवल पटना एफआईआर बल्कि राजपूत की मौत के मामले से जुड़ी किसी अन्य एफआईआर की जांच करने में सक्षम होगी.

मुंबई पुलिस करे सहयोग-सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि नीतीश सरकार ने केस की जो सीबीआई जांच की सिफारिश की थी वो सही थी. महाराष्ट्र सरकार को अब जांच में सहयोग करना होगा. मुंबई पुलिस को इस मामले के सारे सबूत सीबीआई को सौंपने होंगे.

इंसाफ की तरफ ये पहला और बड़ा कदम

सुशांत के पिता के वकील कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत सिंह के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि सुशांत के परिवार के लिए ये बड़ी जीत है. कोर्ट ने भी माना कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में कोई जांच नहीं की थी. ये एतिहासिक फैसला है. इंसाफ की तरफ ये पहला और बड़ा कदम है. अब सीबीआई अपनी जांच शुरू करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top