Close

न्यूज़ टुडे टीम एक्सक्लूसिव : अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से, 11:15 बजे अयोध्या पहुंचेंगे पीएम मोदी, मंच पर होंगे सिर्फ ये 5 लोग

न्यूज़ टुडे टीम एक्सक्लूसिव : पटना/ बिहार :

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से हो रही है. कार्यक्रम से पहले अयोध्या को सजाने का कार्य जारी है. भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी 11 बजकर 15 मिनट पर अयोध्या पहुंचेंगे. वह दो घंटे से ज्यादा समय यहां पर रहेंगे.

पीएम मोदी दोपहर 2 बजे अयोध्या से रवाना हो जाएंगे. अयोध्या पहुंचने पर पीएम मोदी सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और वहां पर दर्शन करेंगे. इसके बाद पीएम रामलला का दर्शन करेंगे, जिसके बाद भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा.

अयोध्या में मंच की व्यवस्था भी फाइनल कर दी गई है. सिर्फ 5 लोग ही मंच पर रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, और मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मंच पर मौजूद रहेंगे.

ये सभी फैसले शुक्रवार को अयोध्या के मानस मंदिर में हुई अधिकारियों की मीटिंग में लिए गए. बैठक में व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया गया. मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा और मंदिर के कार्यक्रम की व्यवस्था का जायजा भी लिया.

भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने वाले 200 मेहमानों को न्योता भेजा गया है. इसकी लिस्ट ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी है. कोरोना के कारण भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं भेजा गया है. सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top