Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : कानपुर में दिल दहला देने वाली घटना, एनकाउंटर में सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, बदमाशों ने पहले ही जेसीबी रख दी थी रास्‍ते पर, एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : कानपुर/ उत्तर प्रदेश :

उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. इसमें बिल्‍हौर के सीओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. एसओ बिठूर समेत 6 पुलिसकर्मी गम्भीर रूप से घायल हैं. सभी घायल पुलिसकर्मियों को गंभीर हालत में रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है.

दहला देने वाली इस घटना पर उत्‍तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक एचसी अवस्‍थी ने कहा कि हमलावर बदमाशों की तलाश में एसटीएफ को लगाया गया है. एसटीएफ के आईजी भी मौके पर पहुंच रहे हैं. अपराधियों के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया जा रहा है. उन्‍होंने बताया कि हस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्‍या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज था. पुलिस इसी सिलसिले में उसे पकड़ने गई थी. बदमाशों ने मार्ग पर जीसीबी रख दी थी, जिससे मार्ग बाधित हो गया था. पुलिस टीम के वहां रुकते ही ऊंचाई से उनपर फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसमें 8 पुलिसवाले मारे गए. डीजीपी ने 7 जवानों के घायल होने की बात भी कही है.

इस मुठभेड़ के बाद यूपी का पुलिस महकमा सकते में है. एनकाउंटर में बड़ी संख्‍या में पुलिसवालों के मारे जाने के बाद सीएम योगी ने बदमाशों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी को लेकर ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है. वहीं, डीजीपी एचसी अवस्‍थी खुद घटनास्‍थल पर जाएंगे. एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार मौके के लिए रवाना हो चुके हैं.

पता चला है कि विकास दुबे नाम का बदमाश और उसके साथियों ने छतों से पुलिस टीम पर गोलियां बरसाईं. इस हमले के बाद बदमाशों ने पुलिस के असलहे भी लूट लिए. जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे ने थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या की थी. एडीजी कानपुर जोन, आईजी रेंज एसएसपी कानपुर समेत भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पहुंच गए हैं.

विकास दुबे की पकड़ने में जुटी एसटीएफ

इस घटना पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि हत्या के प्रयास मामले में दबिश देने गई टीम पर घात लगाकर फायरिंग की गई. एक सीओ, 1 एसओ, 1 चौकी इंचार्ज, 5 सिपाही शहीद हुए हैं. इसके अलावा 4 सिपाही घायल हैं, जिनमें एक गंभीर है. घायलों के उचित इलाज के निर्देश दिए गए हैं. आरोपी 7-8 के करीब हो सकते हैं. आरोपी विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए पड़ोसी जिलों की पुलिस को भी लगाया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी में एसटीएफ को भी लगाया गया है. लखनऊ से एक फॉरेंसिक की टीम भी कानपुर जा रही है. कानपुर देहात में एनकाउंटर के बाद जिले की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं. पूरे गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

शहीद पुलिसकर्मी 

1-देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर

2-महेश यादव, एसओ शिवराजपुर

3-अनूप कुमार, चौकी इंचार्ज मंधना

4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर

5-सुल्तान सिंह, कांस्टेबल थाना चौबेपुर

6-राहुल, कांस्टेबल बिठूर

7-जितेंद्र, कांस्टेबल बिठूर

8-बबलू, कांस्टेबल बिठूर

कानपुर पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को मार गिराया, विकास दुबे की तलाश जारी

कानपुर में एक हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने घेरकर गोलियां बरसा दी. इसमें डिप्टी एसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं. घटना के बाद जांच टीमों ने सघन जांच शुरू कर दी है. घटनास्थल से AK-47 के खोखे मिले हैं. करीब दो दर्जन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.इसके साथ ही शहर से बाहर जाने वाले सभी टोल-नाकों की सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. पूरे इलाके के लोगों के कॉल डिटेल खंगाले जा रहे हैं. आस-पास के जिलों की पुलिस को अलर्ट किया गया है. बदमाशों की तलाश शुरू हो गई है. जिलों की एसटीएफ यूनिट को भी बदमाशों की तलाश में लगाया गया है.

एनकाउंटर में दो बदमाश ढेर

पुलिस टीम पर फायरिंग करने वाले बदमाशों की तलाश शुरू हो गई है. जगह-जगह छापेमारी की जा रही है. खबर है कि पुलिस ने विकास दुबे के दो गुर्गों को एनकाउंटर में मार गिराया है. हालांकि, पुलिस की ओर से अभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है. फिलहाल विकास दुबे की तलाश की जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top