Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : स्कूल में डांस और एक्टिंग में भाग लेते-लेते कब वह सिविल सर्विस में चली गईं, इसका पता ही नहीं चला : सिमाला प्रसाद

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : बैतूल/ मध्य प्रदेश :

मध्य प्रदेश में सोमवार को आईपीएस अफसरों के तबादले हुए तो उनमें एक नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है और वो नाम है आईपीएस सिमाला प्रसाद. उनकी चर्चा पुलिस महकमे में अलग हटकर काम करने से तो है ही, उसके अलावा उनका बॉलीवुड कनेक्शन भी उनकी अलग शख्सियत बयां करता है.

न्यूज़ टुडे टीम ने उनसे इस बारे में बात की. फिल्मों में काम करने की बात पर वह ज्यादा तो नहीं बोलीं और कहने लगीं कि अब यह पुरानी बात हो गई है. अभी तो फिलहाल बैतूल में ड्यूटी ज्वॉइन करनी है.

सीमाला प्रसाद 2011 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं. इससे पहले वह एमपी पीएससी में चयनित होकर डीएसपी भी बनीं लेकिन उन्हें कुछ अलग हटकर करना पसंद था, इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस की तैयारी की और 2011 बैच की आईपीएस अफसर बनीं.

आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज की बेटी सीमाला को प्रशासनिक अनुभव और अभिनय कला विरासत में मिली, जिसकी छाप उनके जीवन पर रही. स्कूल में डांस और एक्टिंग में भाग लेते-लेते कब वह सिविल सर्विस में चली गईं, इसका पता ही नहीं चला.

पहली परीक्षा में ही पीएससी में वो सिलेक्‍ट हो गई और उनकी पहली नियुक्ति डीएसपी के रूप में हुई. सिमाला को सबसे पहले रतलाम में सीएसपी बनाया गया लेकिन उसके बाद भी वे अखिल भारतीय प्रशासनिक सेवाओं की तैयारी में जुटी रहीं और साल 2011 में उनका आईपीएस में चयन हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top