Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पिपरा विधानसभा में बिहार जन संवाद सह वर्चुअल रैली में सांसद राधामोहन सिंह ने कहा- हमारे सैनिकों से कहीं अधिक हताहत हुए चीनी सैनिक

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतिहारी सांसद, रेलवे स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा कि अभी भारत-चीन सीमा पर तनाव है। वर्ष 1962 में हमारे पास संसाधन की कमी थी।आज हमने कठिन सीमाओं पर महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण किया है। केंद्र की सरकार ने सेना के लिए बड़े पैमाने पर आधुनिकतम हथियार उपलब्ध कराए हैं। देश के कुछ नेता दुष्प्रचार कर सेना और आम जनता के मनोबल को तोड़ने का कुकृत्य किया। चीन में तानाशाही है और हमारे यहाँ लोकतंत्र है।वहां समाचारों पर सेंसर है लेकिन हमारे यहाँ जनता तक समाचारों को पहुंचना हमारा दायित्व है।

श्री सिंह आज जिले के पिपरा विधानसभा में भाजपा के बिहार जन संवाद वर्चुअल रैली को संबोधित कर रहे थे। जिसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश आस्थाना एवं संचालन जिला महामंत्री डॉ. लालबाबू प्रसाद ने किया। हमने आंकड़े छुपाए नहीं है। चीन की सेनाओं में हताहत होने वालों की संख्या हमारे देश से अधिक है।

श्री सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा प्रावधान किए गये विशेष पैकेज के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार होने के पथ पर अग्रसर है। जनधन खाता के माध्यम से करोड़ों लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाई गई।इस विकट कोरोना संक्रमण काल में गरीबों,बेरोजगारों और खासनकर किसानों के साथ छोटे-बड़े उद्यमियों की सहायता के लिए केंद्र की मोदी सरकार अपने संवेदनशील चरित्र के साथ जिम्मेवार भूमिका निभा रही है। मोदी सरकार आने के बाद नई तकनीक को हथियार बनाते हुए समृद्धि और विकास के नए अध्यायों की रचना हो रही है।

कृषि आधारित उत्पाद में निर्माण और उत्पादन में पिपरा विधानसभा के लोगों अग्रणी हैं।पिपराकोठी में स्थित महात्मा गांधी समेकित कृषि अनुसंधान केंद्र के माध्यम से हजारों किसानों को कृषि की विभिन्न प्रकार की आधुनिक तकनीक से लैस कर के उनकी समृद्धि के नए द्वार खोले गए। श्री सिंह ने कहा कि डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी ने कहा था कि एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेगा और इसके लिए उन्होंने बलिदान दिया। केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर से धारा 370 को हटा कर उनके सपनों को साकार करते है देश को एक सूत्र में बांधने का पुनीत कार्य किया।राम मंदिर के निर्माण की चिर प्रतीक्षित मांग पूरी हुई और मुस्लिम महिलाओं को न्याय और सम्मान मिला है।

वर्चुअल रैली में बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आज देश सुरक्षित हाथ में है।भारत-चीन सीमा पर हमारे जो जवान शहीद हुए वे चीनियों को सबक सिखाते हुए शहीद हुए हैं।सेना को शत्रुओं से निपटने के लिए पूरी आजादी है और आज चीन बैक फुट पर आ गई है।

कहा कि कोरोना महामारी के चलते उत्पन्न हुई आपात स्थिति से निपटने ले लिए केंद्र सरकार ने उचित समय पर लॉक डाउन का उचित निर्णय लेकर हालात को बेकाबू होने से बचाया। जिलाध्यक्ष प्रकाश आस्थाना ने कहा कि जब प्रधानमंत्री ने वर्ष 2014 में डिजिटल इण्डिया की परिकल्पना कर उसकी घोषणा की तो विपक्षियों द्वारा माखौल उड़ाया गया था। आज कोरोना संक्रमण काल में करोड़ों जनधन खाता धारियों के खाते में आर्थिक सहायता इसी डिजिटल माध्यम से पहुंचाई गई।

पिपरा विधायक श्यामबाबू यादव ने कहा कि यह मोदी जी के डिजिटल इण्डिया की परिकल्पना का ही प्रतिफल है कि हम बिहार जन संवाद के माध्यम से जुड़ कर महत्वपूर्ण संवाद कार्यक्रम के सहभागी बन पा रहे हैं।

मौके पर डाॅ. प्रमोद कुमार सिंह, प्रो. राजेन्द्र कुमार सिंह, प्रदीप अग्रवाल, पवन कुमार चनानी, रंजीत गुप्ता, सुधीर मिश्रा, श्याम सुंदर तोदी, रोहित सिंह, विशाल कुमार, काशीनाथ त्रिपाठी, शंकर साह, बलिराम सिंह, रामबृक्ष प्रसाद, दशरथ प्रसाद,हरजीत सिंह राजू,निर्मला पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top