Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सरकार एवं जिला प्रशासन प्रवासी कुशल एवं अकुशल श्रमिकों, व्यक्तियों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने को कृतसंकल्पित : डीएम

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बेतिया/ बिहार :

पश्चिम चम्पारण जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि सरकार एवं जिला प्रशासन प्रवासी कुशल एवं अकुशल श्रमिकों, व्यक्तियों को उनकी योग्यता (हुनर) के अनुसार रोजगार उपलब्ध कराने को कृतसंकल्पित है। उन श्रमिकों, व्यक्तियों को शीघ्र रोजगार मुहैया कराया जा सके, इसके लिए जिला प्रशासन की पूरी टीम दिन-रात परिश्रम कर रही है। कई कुशल, अकुशल श्रमिकों को जिला प्रशासन ने रोजगार भी उपलब्ध करा दिया है। इस क्रम में सड़क एवं पुल निर्माण का अनुभव रखने वाले राज्य के बाहर से आये श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उदेश्य से 27 जून 2020 को कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग के कार्यालय में एक विशेष काउंसिलिंग शिविर आयोजित की गई है।

काउंसिलिंग के दौरान श्रमिकों से उनके स्कील के बारे में जानकारी प्राप्त की जायेगी। जिस कार्य में दक्ष हैं, उससे संबंधित अनुभवों के बारे में विस्तृत जानकारी संग्रहित की जायेगी। सभी का निबंधन कर एक डाटाबेस का निर्माण किया जायेगा। जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग को इस संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है। सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर लेने को निदेशित किया है। कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग ने बताया है कि आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार ने कोविड-19 के दौरान राज्य के बाहर से आये कुशल एवं अकुशल श्रमिकों का निबंधन किया है।

निबंधित श्रमिकों में से सड़क एवं पुल निर्माण के कार्य का अनुभव रखने वाले इच्छुक श्रमिकों को उनकी योग्यता एवं अनुभव के आधार पर जिला में चल रही महत्वपूर्ण परियोजनाओं में रोजगार का अवसर प्रदान किया जाना है। इच्छुक श्रमिकों की सुविधा को देखते हुए 27 जून 2020 को विशेष काउंसिलिंग शिविर का आयोजन जिला प्रशासन ने किया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में किसी भी तरह की अपेक्षित जानकारी के लिए दूरभाष संख्या-9470001331 पर एवं कार्यपालक अभियंता, पथ निर्माण विभाग के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top