Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जब सड़क पर युवाओं ने की धान रोपाई करके सरकार विरोधी नारे लगाए , तब विधायक ने शुरू कराया काम

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : अरेराज- मोतिहारी/ बिहार :

अरेराज अनुमंडल के पहाड़पुर प्रखंड क्षेत्र स्थित मनकररिया गाँव में टेन्डर निकलने के बावजूद भी सड़क की खराब स्थिति होने पर स्थानीय युवाओं ने सड़क मंगलवार को धन रोपनी किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। प्रदर्शन की सूचना पर विधायक राजू तिवारी ने तत्काल जेसीबी भेजकर कार्य को आरंभ कर दिया । विधायक राजू तिवारी ने बाताया की दस साल पहले निकले टेन्डर को छोड़कर रोड कम्पनी भाग गया था। मैं अपने व्यक्तिगत रुप से मुकद्दमा लड़कर दूसरे को काम दिलवाया हूं। बरसात के समय कार्य मे थोड़ा विलम्ब है। इसके बावजूद भी जल्द ही कार्य को पूरा कर लिया जायेगा।

बताया जाता है की ग्राम पंचायत मनकररिया के मनकररिया गाँव में वर्षो से उदासीनता का दंश झेल रहे लोगो का गुस्सा आज फुट पड़ा। युवाओं ने सड़क निर्माण को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया। सुबह मे ही बरसाती पानी लगे सड़क पर धान की रोपनी शुरू कर दिया। यह सड़क 2009 में ही आंध्रा प्रदेश के सड़क निर्माण कम्पनी शिवा शक्ति को टेंडर हुआ था। कंपनी ने सड़क निर्माण करने के लिए पूर्वी चम्पारण के लोकल ठीकेदारों को पेंटी कॉन्टेक्ट में दे दिया और पेंटी कॉन्टेक्टर ईंट सोलिंग भी उखाड़ ले गए ये कहते हुए की अब पक्की सडक का निर्माण होगा।

लेकिन, तब से लेकर आज 11 वर्षो के बाद भी सड़क की हालत जस की तस बानी हुई है। पिछले साल इस सड़क का फिर से टेंडर हुआ। लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हुआ। वही हुसेपुर के अर्जुन सिंह ने सवाल उठाया की जब टेन्डर पास हो गया है बरसात के कारण नही बन रहा है तो रोड पर राजनितिक करने से क्या फायदा काम तो चुनाव से पहले हो ही जायेगा। धान की रोपनी करने में रजनीश दुबे संगठन के संयोजक मंटू गोप कृष्णा सिंह नवलेश कुमार आलोक कुमार संजय कुमार सहित दर्जनों लोग शमिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top