Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सीमा पर तनाव के हालात पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा- चीन के मामले में केंद्र के साथ है राजद, पीएम मोदी जो भी कदम उठाएंगे, हम साथ देंगे

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

सीमा पर तनाव के हालात पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठाया है। साथ ही यह भी कहा है कि चीन के मामले में सरकार जो भी कदम उठाएगी, हम साथ देंगे। प्रधानमंत्री सीमा की सुरक्षा के लिए प्रत्येक जरूरी कदम उठाएं। हमारी सेना दुश्मनों को जवाब देने में सक्षम है।पटना में बुधवार को उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आखिर क्या बात है कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है तभी से पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब होने लगे हैं। बांग्लादेश, नेपाल, मॉरीशस जैसे देशों के साथ भी हमारे रिश्ते बिगड़ रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के शहीद कुंदन के परिजनों से बात की और परिजनों को भरोसा दिया कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है। सैनिकों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। नेपाल के साथ खासकर बिहार के संबंधों के बारे में तेजस्वी ने कहा कि हम सदियों से अच्छे पड़ोसी की तरह रह रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि भारत और नेपाल के बीच हमारे शादी-विवाह और खेती-बाड़ी का संबंध है। हाल के दिनों में कुछ न कुछ कमी जरूर हुई है, जिसके चलते पड़ोसियों के साथ हमारे संबंधों में खटास आयी है। भाजपा को चाहिए कि वर्चुअल रैली से ज्यादा पड़ोसी देशों से संबंध सुधारने पर ध्यान दे। इससे जनता को लाभ मिलेगा और पड़ोसी देशों के साथ संबंध भी मधुर होंगे।

गौरतलब है कि इन दिनों अचानक पड़ोसियों के साथ संबंध बिगड़ गये हैं। पिछले दिनों बिहार में सीतामढ़ी के निकट भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाली पुलिस ने फायरिंग कर दी। इसमें एक भारतीय किसान विकेश की मौत हो गई थी। इतना ही नहीं, एक किसान को नेपाली पुलिस ने बंधक बना लिया था। बाद में भारत के दबाव में नेपाली पुलिस ने बंधक बनाए गए किसान को रिहा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top