Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सदर अस्पताल में आने वाले मरीज शारीरिक दूरियां एवं सरकारी दिशा-निर्देशों की उड़ा रहे हैं धज्जियां, स्वास्थ्य प्रशासन मौन

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

सदर अस्पताल मोतिहारी में आने वाले मरीज शारीरिक दूरियां एवं सरकारी दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। प्रशासन के नियमों का उल्लघंन करने वालों को कोई रोक नहीं रहा है। यदि समय रहते नहीं रोका गया तो वह समय दूर नहीं होगा कि जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या यहां भी बढ़ जाएगा।

अस्पताल में आने वाले लोगों के लिए सैनिटाइजर की भी सुविधा नहीं है। एक सैनिटाइजर ब्रावो फाउंडेशन द्वारा लगा भी है जो खत्म हो चुका है। यहां रात के समय इमरजेंसी में दिखाने आने वाली महिलाओं के लिए कोई महिला नर्स की सुविधा नहीं है। यदि किसी को सुई देना भी हो तो पुरुष कंपाउंडर ही देता है।

शारीरिक दूरी के नियम तोड़ने वालों का कहना है कि हमें भी कोरोना से डर लगता है, लेकिन मजबूरी वश हमें नियम का उल्लंघन करना पड़ रहा है। बहुअरी के पूरन सहनी खांसी दिखाने के लिए आए हैं। इनका कहना है कि सुबह से 11 बजे से आए हैं, लेकिन इलाज नहीं हुआ।

राकेश कुमार यादव बझिया, रामप्रवेश यादव कोटवा,नवल भगत, सुन्दरपति देवी गोविन्दपुर एवं अन्य जगहों से आए थे। उनका कहना है कि एक दिन एक्स-रे कराने के लिए आना पड़ता है तो दूसरे दिन जांच कराने के लिए आना पड़ता है। इस स्थिति में भीड़ बढ़ेगी ही। इनकी शिकायत थी कि पूरा-पूरा दवा अस्पताल में नहीं मिलता है। इसमें प्रशासन की कमी है या अस्पताल प्रबंधन का यदि वे लोग इसको नजरअंदाज करेंगे तो इसकी सजा पूरे जिलेवासियों को भुगतना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top