Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतीझील के विकास के लिए कई स्तर पर प्रयास शुरू, झील में 138 करोड़ की लागत से बनेगा धनुषाकार पुल

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

मोतीझील के विकास के लिए कई स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्य मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में हैं। जल्द ही पुल का निर्माण कार्य पूरा कर इसपर आवागमन प्रारंभ किया जाएगा। वहीं एक अन्य पुल जो वर्षों से प्रस्तावित है उसके निर्माण के लिए भी प्रशासनिक स्तर पर कवायद तेज कर दी गई है। रोइंग क्लब के सामने बनने वाले इस पुल के निर्माण पर 138 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। पुल आधुनिक व धनुषाकार आकृति का होगा। पुल के निर्माण को लेकर जिला प्रशासन के स्तर पर डीपीआर भेजा गया है। निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद इस दिशा में कार्य आगे बढ़ेगा।

बतादें कि मोतीझील के दूसरे हिस्से में रोइंग क्लब के सामने प्रस्तावित पुल को लेकर स्थानीय स्तर पर वर्षों से मांग की जा रही है। मोतिहारी प्रखंड को जोड़ने वाली इस पुल के निर्माण के बाद मुख्य मार्ग से दबाव काफी हद तक कम हो जाएगा। इस पुल के धनुषाकार होने से झील का सौंदर्य भी बढ़ेगा। वहीं लोगों को जाम की समस्या से भी काफी हद तक निजात मिलेगी।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि पुल के लिए डीपीआर भेजा गया है। कई प्रकार की गतिविधियों का संचालन को बनाई गई योजना रविवार को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने मोतीझील की सफाई अभियान प्रारंभ कर आम लोगों को जोड़ने की दिशा में पहल की है। डीएम मोतीझील के विकास को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने सफाई अभियान के साथ झील के सौंदर्यीकरण को लेकर कई प्रकार की योजना के संचालित करने की बात कही।

जिलाधिकारी श्री शीर्षतकहा कि यह झील जिले की अमूल्य धरोहर है। इसे सजाने व संवारने में सबकी भूमिका महत्वपूर्ण है। झील की सफाई के साथ यहां पार्क का निर्माण, पाथवे व नौका बिहार जैसी योजनाएं जल्द प्रारंभ की जाएगी। कोरोना को लेकर हो रहे कार्य जरूर प्रभावित हुआ है, पर अब एक बार फिर कार्य को गति देकर झील के स्वरूप को बदला जाएगा। इसके लिए कई स्तर पर योजनाएं लेकर काम किया जाएगा।


 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top