Close

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए होटल और बैंक्वेट हॉल का होगा इस्तेमाल, गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, देश के पांच शहरों का सबसे ज्‍यादा बुरा हाल

न्यूज़ टुडे टीम ब्रेकिंग अपडेट : नई दिल्ली :

दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने 14 जून को सुबह 11 बजे उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी शामिल रहेंगे.

कोरोना वायरस के कुल मामलों में 17% तो अकेले मुंबई में ही हैं. जितने मामले और मौतें मुंबई में हुई हैं, उतने मामले और मौतें तो देश के 30 राज्यों में भी नहीं हुई. देश में 13 जून तक 8 हजार 884 मौतें हुई हैं, जिनमें से 23% मौतें अकेले मुंबई में हुई हैं.

देश के पांच शहरों का हाल सबसे ज्‍यादा बुरा है, जिसमें मुंबई पहले नंबर पर है. मायानगरी का हाल ये है कि यहां 99 फीसदी आईसीयू बेड (आईसीयू) भर चुके हैं. जबकि 94 फीसदी वेंटिलेटर इस्‍तेमाल में लाए जा चुके हैं. बृहनमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने कोरोना महामारी पर 11 जून तक का एक डेटा जारी किया है. जिसके अनुसार, मुंबई में 1181 आईसीयू बेड थे, जिनमें से केवल 14 बेड खाली बचे हैं, बाकी 1667 बेड भर चुके हैं.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली में 2134 नए एक्टिव केस सामने आए हैं, वहीं 24 घंटे में 57 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों को कुल आंकड़ा बढ़कर 38958 हो गया हैं. तो वहीं 1200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. 14945 पूरी तरह से स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top