Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता और ‘कालीन भैया’ फेम पंकज त्रिपाठी अब खादी का प्रचार-प्रसार करेंगे, बने बिहार में खादी का ब्रांड एंबेसडर

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता और ‘कालीन भैया’ फेम पंकज त्रिपाठी अब खादी का प्रचार-प्रसार करेंगे. दरअसल, अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बिहार सरकार ने खादी का ब्रांड एंबेसडर बनाया है. पंकज मूल रूप से बिहार के ही गोपालगंज के रहने वाले हैं और अपनी बेहतरीन अदायगी के लिए जाने जाते हैं. बिहार सरकार के ब्रांड एंबेसडर बनने संबंधी प्रस्ताव को इस फिल्म एक्टर ने स्वीकार कर लिया है. साथ ही सरकार के प्रति अपना आभार भी जताया है.

पंकज बोले- मेरे लिए खुशी की बात

पंकज त्रिपाठी ने बताया कि मेरे लिए इससे ज़्यादा खुशी और गर्व की बात क्या होगी कि बिहार का उद्योग विभाग मुझे बिहार में बने खादी का ब्राण्ड एम्बेसडर बनाना चाहता है. मैं शुरू से ही खादी का शौकीन रहा हूं. अब उसी खादी की पहचान मेरे मार्फत देश और दुनिया में हो तो इससे ज़्यादा खुशी की बात और क्या होगी. उद्योग मंत्री श्याम रजक ने पंकज त्रिपाठी के ब्राण्ड एम्बेसडर बनने पर खुशी जताई है और उम्मीद कर रहे हैं कि पंकज त्रिपाठी की लोकप्रियता का फायदा बिहार के खादी को मिलेगा.

मंत्री ने भी जताई खुशी

पंकज त्रिपाठी को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के मामले में बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि राज्य में खादी नए दौर से गुजर रहा है. इसको लेकर जहां विभिन्न शहरों में मॉल खोलने की तैयारी की जा रही है, तो वहीं प्रचार प्रसार का भी काम तेजी से चल रहा है. श्याम रजक ने बताया कि पंकज त्रिपाठी के ब्रांड एंबेसडर बनने से इसके प्रचार-प्रसार में और तेजी आएगी. मालूम हो कि बिहार सरकार ने खादी को प्रमोट करते हुए देश का सबसे बड़ा और पहला खादी मॉल पटना में ही स्थापित किया है, जिसमें राज्य के विभिन्न खाद्य संस्थाओं द्वारा तैयार सामान की बिक्री की जाती है.

पटना के युवाओं को भा रहा है खादी

बिहार में खादी को लेकर नए प्रयोग के बाद इसका सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि पटना के खादी मॉल में ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है तो युवा भी खादी से बने कपड़ों को ही प्राथमिकता दे रहे हैं. ऐसे में अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बिहार खादी और देश के सबसे बड़े खादी मॉल का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाना निश्चित रूप से बिहार सरकार के लिए सुखद साबित हो सकता है क्योंकि पंकज त्रिपाठी की पहचान बॉलीवुड के देसी कलाकारों में होती है जिनका जुड़ाव रंगमंच और नाट्य कला से भी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top