Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : भारत सरकार से 100 वेंटिलेटर पहुंचा बिहार : मंगल पांडेय

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों को हर स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए कटिबद्ध है. सूबे के तीन कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के अलावे पीकू अस्पताल, मुजफ्फरपुर सहित पावापुरी मेडिकल काॅलेज के लिए भारत सरकार से एक सौ वेंटिलेटर बिहार पहुंच चुका है.

उन्होंने कहा कि 30 और वेंटिलेटर राज्य सरकार के स्त्रोत से आये हैं, जिसमें से 15 वेंटिलेटरों को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एनएमसीएच, पटना में अधिष्ठापित किया जा चुका है. इसके अलावे भारत सरकार से प्राप्त 20 वेंटिलेटर और राज्य सरकार द्वारा 15 और वेंटिलेटर एनएमसीएच में अधिष्ठापित किया जाना है.

मंत्री श्री पांडेय ने कहा कि वेंटिलेटरों के आ जाने से कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों के मरीजों की स्वास्थ्य सेवा की गुणवत्ता में बढ़ोतरी हो जाएगी. कुल मिलाकर कोविड अस्पताल एनएमसीएच, पटना में 50, एएनएमसीएच, गया में 10 वेंटिलेटर और जेएलएनसीएच, भागलपुर में 10 वेंटिलेटर लगाए जाने हैं.

वहीं एसकेएमसीएच के पीकू अस्पताल में 50 वेंटिलेटर और वीआईएमएस, पावापुरी, नालंदा में 10 वेंटिलेटर लगाए जाएंगे. इसके अतिरिक्त भी विभाग द्वारा और वेंटिलेटर मंगाने की कार्रवाई की जा रही है. विभाग कोरोना की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कोविड अस्पताल समेत अन्य अस्पतालों में आवश्यक संसाधनों को अधिष्ठापित कर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top