Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : कोरोना वायरस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन, कहा- मास्क पहनिये, काम पर चलिये

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

सीएम नीतीश कुमार आज राज्य के सभी ग्राम पंचायतों और नगर निकायों के जनप्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नीतीश कुमार जनप्रतिनिधियों से जुड़े हुए हैं. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हर जिले के 2-2 क्वॉरेंटाइन सेंटर को देखा. सीएम नीतीश कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को देखा. सीएम नीतीश कुमार ने खाने, रहने और शौचालय की व्यवस्था तक का जायजा लिया गया.

सीएम नीतीश कुमार ने पंचायत प्रतिनिधियों से कहा कि आपलोग लोगों को मास्क लगाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करें. जापान जैसे देश में पहले से ही वहां पर लोग मास्क का प्रयोग करते हैं. जिसका फायदा हुआ कि वहां पर अधिक संक्रमण नहीं हुआ है.

सीएम ने कहा कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में उनको रखा गया है तो कोरोना के रेड जोन से आए है. बाकी जगहों से आए लोगों को होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी जा रही है. जांच भी हो रहा है. होम क्वॉरेंटाइन के लिए पल्स पोलियो अभियान के जैसे निरंतर जांच किया जा रहा है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में जांच करने के दौरान भी कोरोना पॉजिटिव निकल जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि 10 हजार कोरोना टेस्ट का लक्षय हमलोग पूरा करेंगे. अभी संक्रमित लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जा रहा है. कुल बेडों की संख्या साढे 21 हजार बेड है. इसको बढ़ाकर 40 हजार किया जा रहा है. सबसे फोकस संक्रमण रोकने को लेकर हैं. इसको लेकर दो गज की दूरी बनाकर रहना है. पूरी दुनिया में मास्क का इस्तेमाल किया जा रहा है. मास्क रोकथाम में कारगर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top