Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जीविका स्वयं सहायता समूह के माध्यम से सेंट्रल बैंक द्वारा प्रवासी मजदूर के लिए 12 समूह में लगभग 10 लाख रुपया वितरित

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : तेतरिया-मोतिहारी/ बिहार :

पूर्वी चंपारण के तेतरिया प्रखंड के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया नरहा पानापुर बैंक परिषर में जीविका स्वयं सहायता समूह के माध्यम से सेंट्रल बैंक द्वारा प्रवासी मजदूर के लिए 12 समूह में लगभग 10 लाख रुपया वितरित किया गया।

यह ऋण कोरोना महामारी के समय एक वरदान से कम नही क्योंकि बेरोजगारी के समय मे जीविका द्वारा दिया गया यह ऋण उनके भूखमरी एवम बेरोजगारी की समस्या से निजात दिलाएगा। जीविका समूह से जुड़े हुए दीदियों के पति ने बताया कि बेरोजगार प्रवासियों द्वारा मछली पालन, मुर्गी पालन, किराना दुकान, दुग्ध उत्पादन, सब्जी दुकान, फल दुकान, फेरीवाले कपड़े का दुकान, साइकिल दुकान इत्यादि करने के लिए ऋण दिया गया है।

प्रखंड परियोजना प्रबंधक अमित प्रीतम ने बताया कोरोना महामारी की के इस दौर में सेंट्रल बैंक द्वारा जो ऋण दिया गया और प्रवासी लोगो को रोजगार देंने का कार्य करेगी शाखा प्रबंधक बिपिन कुमार ने बताया कि जीविका समूह सही समय पर ऋण चुकाती है एवं जीविका समूहों का ऋण जीविकोपार्जन के लिए प्रयोग होता है, उन्होंने बताया कि इसी सप्ताह कुल 20 अन्य समूहों को लगभग 10 लाख और दिया गया है एवं आगे भी गरीबो को ऋण दिया जाएगा।

मौके पर जीविका परियोजना प्रबंधक अमित प्रीतम ,साखा प्रबंधक बिपिन कुमार जीविका समन्वयक शनि कुमार , बिपिन कुमार एवम जीविका दीदी उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top