Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : बिहार की राजनीति अब पोस्टर वार से एक कदम आगे बढ़ते हुए कविता वार की ओर बढ़ चली, राजद एवं जदयू की ने कविताओं के जरिए एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार की राजनीति अब पोस्टर वार से एक कदम आगे बढ़ते हुए कविता वार की ओर बढ़ चली है। गुरुवार को राजद एवं जदयू की तरफ से कविताओं के जरिए एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए। शुरुआत राजद नेता तेजस्वी यादव की तरफ से की गई, जिसके जवाब में जदयू की ओर से सूचना एवं जन-संपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कमान संभाली। दोनों नेताओं की कविताओं में तुकबंदी के जरिए एक-दूसरे को कठघरे में खड़ा किया गया।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने लंबी कविता लिखकर सरकार पर कई तरह की खामियों एवं अनियमितताओं का आरोप लगाया। सीधी-सपाट भाषा में कविता के जरिए नेता प्रतिपक्ष ने लिखा है कि इस सरकार ने मजदूरों को मंझधार में छोड़ दिया है। अपराध बढ़ रहे हैं। महंगाई पर नियंत्रण नहीं है और कोरोना से लडऩे में सरकार लाचार है।

जवाब में मंत्री नीरज कुमार ने भी लालू परिवार पर कई तरह के आरोप लगाए। उन्होंने लिखा कि आपदा के समय तेजस्वी अक्सर बिहार से बाहर रहते हैं। नीरज ने तेजस्वी को सत्ता पाने का लालची करार दिया और लालू-राबड़ी के शासन काल की कमियों की लंबी सूची का उल्लेख किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top