Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : लॉकडाउन होने के बावजूद बैंक में राशि की निकासी के लिए उपभोक्ताओं की भीड़ बेकाबू, सावन के महीने में जलाभिषेक के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ जैसा नजारा दिखा बैंक में

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

लॉकडाउन होने के बावजूद बैंक में राशि की निकासी के लिए तेतरिया में उपभोक्ताओं की भीड़ कल बुधवार को बेकाबू दिखी। जिस प्रकार सावन के महीने में जलाभिषेक के लिए लोगों की भीड़ लगती है उसी प्रकार बैंक में नजारा दिखा। तेतरिया प्रखंड के मधुआहा वृत्त गांव स्थित बैंक आफ दंडिया की शाखा में सुबह से ही खासकर महिलाओं की भीड़ लगी रही। एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में शारीरिक नियमों की धज्जियां उड़ती रही। कोराना महामारी को लेकर जारी लॉकडाउन के चलते उत्पन्न स्थिति में सहायता हेतु प्रधानमंत्री गरीब कल्याण फंड से जन-धन खाते मे उपलब्ध कराई गई राशि निकालने के लिए भारी संख्या मे ग्राहक जमा हो रहे हैं। इस स्थिति में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

ऐसा नहीं है कि बैंक प्रबंधक की ओर से इसका ख्याल नहीं रखा गया है। लॉकडाउन के चलते छाया के लिए टेंट लगाया गया है। ग्राहकों के लिए शुद्ध पेयजल और सैनिटाइजर का प्रबंध किया गया है। बांस-बल्ला लगा कर तीन-चार लंबी कतार भी बनाई गई है। वही प्रशासन से सुरक्षा प्रबंध की मांग की गई। इसके आलोक में प्रशासन ने भी यहां एक जमादार के नेतृत्व मे चार चौकीदार की प्रतिनियुक्ति की है। बीच-बीच में पुलिस गाड़ी भी निगरानी में आती है। बैंक की सुरक्षा गार्ड भी इनके साथ भीड़ संभालने मे जुटे हुए हैं। मगर भीड़ बेकाबू हो जा रही है। बताया जाता है कि सुबह 4 बजे से ही लोग कतार में खड़े हो जाते हैं। उनके बीच यह अफवाह फैला दी गई है कि खाते में राशि रहने के बाद सरकार उसे वापस कर लेगी। इसलिए वे जल्दी से उक्त राशि को निकालने के लिए बेचैन हो गए हैं। गर्मी के बीच लाइन में धक्का-मुक्की भी हो रही है।

राजेपुर थाने के अनि रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि यहां महिलाएं लाख प्रयास के बावजूद शारीरिक दूरी के अनुपालन नहीं कर रही हैं। जरूरत है महिला पुलिस की प्रतिनियुक्ति की। शाखा प्रबंधक असीमानंद से बताया कि मेरे शाखा में कुल एक लाख 86 हजार खाताधारक हैं, जिसमें जनधन योजना के 48 हजार खाताधारक हैं। इन दिनों जान की परवाह किए बिना उनकी सेवा में लगा हूं। प्रतिदिन पांच से छह सौ ग्राहकों को पेमेंट दी जाती है।

इधर दूसरी किस्त की राशि भी आ जाने से बेतहाशा भीड़ बढ़ गई है। मुखिया सीयासुनदरी देवी, संतोष कुमार, धर्मेंद्र कुमार, प्रमुख विनय कुमार यादव, समाज सेवी सुबोध सिंह आदि ने अफवाह पर ध्यान नहीं देने तथा कोराना महामारी दौरान बैंक पर लाकडाउन के अनुपालन की अपील की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top