Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : जिलाधिकारी कक्ष में तीसरे फेज के चुनाव के लिए 6 विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : मोतिहारी/ बिहार :

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कक्ष में तीसरे फेज के चुनाव के लिए 6 विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक। उक्त बैठक में जिलाधिकारी ने 6 विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी को बैठक कर नॉमिनेशन के बाबत नॉमिनेशन पेपर के अच्छी तरह से जांच कर लेने का दिया निर्देश। वही जिलाधिकारी ने अभ्यर्थी द्वारा किसी प्रकार की त्रुटि रह गई हो तो उसके बारे में नोटिस कर देने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी श्री अशोक ने सभी निर्वाची पदाधिकारी को मतदाताओं के बीच शत प्रतिशत एपिक का डिस्ट्रीब्यूशन करने का दिया निर्देश। वही जिलाधिकारी ने पीडब्ल्यूडी वोटर्स एवं 80 प्लस के मतदाता जो पोस्टल बैलट से वोट डालेंगे, वे बूथ पर जाकर वोट नहीं देंगे। जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था हर हाल मे बनाए रखने का दिया निर्देश। ईवीएम का गहन प्रशिक्षण कार्मिकों को देने का निर्देश जिलाधिकारी ने सभी निर्वाची पदाधिकारी को दिया। वही जिलाधिकारी ने बताया कि नॉमिनेशन कार्य पूर्ण होने के बाद स्कूटनी के बाद लिस्ट ऑफ वैलिड कंडिडेट की सूची तैयार कर लेंगे। मतदान दल का प्रशिक्षण एवं उसके डिस्पैच की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। वही वाहन एवं मतदान सामग्री की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। इलेक्शन मैनेजमेंट प्लान, बूथ लेवल प्लान एवं कम्युनिकेशन प्लान कर लेंगे।

वही उन्होंने कहा कि कोविड 19 का अनुपालन सुनिश्चित करायेगें। इलेक्शन कार्य का वीडियोग्राफी आवश्यक रूप करायेगे। जिलाधिकारी ने बताया इलेक्शन कार्य मे लापरवाही बरतने वालो को कोई माफी नही मिलेगी। पोस्टल वैलेट/ ईटीपीएस पेपर की तैयारी कर लेगें. पारा मलेट्री फोर्स का फ्लैग मार्च करायेगें। डिस्पैच के साथ मेडिकल किट एवं सामग्री में इलेक्ट्रोल रोल की व्यवस्था सुनिश्चित कर लेंगे। सभा, जुलुस की आवश्यक रूप से वीडियोग्राफी करायेगे, बिना अनुमति कोई भी सभा, जुलुस करने वालो पर होगी कार्रवाई। एसएसटी, एफएसटी, भीभीटी सक्रिय रूप के कार्य करे और इसकी मोनिटरिंग करेगें। वही निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश दिया कि शांति पूर्ण,स्वच्छ, पारदर्शी चुनाव सम्पन्न करायेगें..वही निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश दिया कि चुनाव संबंधित कार्यों को पूर्ण करेगे। चुनाव की समय सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक निर्धारित है सभी पदाधिकारी रौशनी की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

बैठक में सहायक समाहर्ता, अपर समाहर्ता एमसीसी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी, आईटी मैनजर एवं अनुमंडल पदाधिकारी समेत 06 विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी समेत सहायक निर्वाची पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top