Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : अपने सम्मान के दौरान गांधी और चम्पारण के प्रति मध्यप्रदेश के लोगों में जिज्ञासा देख अभिभूत हुए डा.राजेश अस्थाना

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : सतना/मप्र

विपुल सिन्हा : ब्यूरो चीफ, मध्य प्रदेश 

*150 वर्ष पुरानी रामलीला समिति और 250 वर्ष पुराने डाली बाबा आश्रम के सौजन्य से फिल्म “चम्पारण सत्याग्रह” के प्रमोशन के क्रम में मुझे आश्रम के नौवें आचार्य पीयूष दास जी महाराज और जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. प्रभाशंकर मिश्र के द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया।*

सामाजिक सरोकार से संबंधित फिल्मों में अभिनय निर्माण व निर्देशन के लिए मध्य प्रदेश के सतना स्थित 250 वर्ष पुराने डाली बाबा आश्रम में आश्रम एवं 150 वर्ष पुरानी रामलीला समिति द्वारा हिंदी भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता, लेखक, निर्माता व निर्देशक डा. राजेश अस्थाना के सम्मान में भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. प्रभाशंकर मिश्र थे तो अध्यक्षता आश्रम के नौवें आचार्य पीयूष दास जी महाराज ने की, वहीं कार्यक्रम का संचालन पत्रकार व वरीय रंगकर्मी ददौली पाण्डेय ने किया।

गांधी और चम्पारण के प्रति मध्यप्रदेश के लोगों में जिज्ञासा देख अभिभूत हुए डा.अस्थाना ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा चम्पारण में किए गए प्रथम अहिंसक स्वतंत्रता आंदोलन “चम्पारण सत्याग्रह” को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि गांधी की पहली अहिंसक आंदोलन की प्रयोग स्थली भी चम्पारण ही थी। मोहनदास कर्मचंद गांधी को महात्मा गांधी चम्पारण ने ही बनाया। डा.अस्थाना ने फिल्म चम्पारण सत्याग्रह देखने की अपील की।

इस अवसर पर सतना के रामलीला समिति और डाली बाबा आश्रम के सौजन्य से फिल्म “चम्पारण सत्याग्रह” के प्रमोशन के क्रम में सतना पहुंचे हिंदी भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता, लेखक, निर्माता व निर्देशक डा. राजेश अस्थाना को अंग वस्त्र, श्रीफल, माला एवं श्री राम दरबार की तस्वीर भेंट कर आश्रम के नौवें आचार्य पीयूष दास जी महाराज और जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ. प्रभाशंकर मिश्र के द्वारा संयुक्त रूप से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को रंगकर्मी मनोज अग्निहोत्री, मोहन आहूजा, रतन अग्रवाल, महेश अग्रवाल, रामभुवन शर्मा, अनुराग गोस्वामी, शुभम पाण्डेय, राजेंद्र मिश्रा, विमल नामदेव, हनुमान गर्ग, विपुल सिन्हा, जेपी गुप्ता, यूपी सिंह, अजय सिंह, मणिराज विश्वकर्मा व मो. नेयाज ने संबोधित कर डा.अस्थाना को बधाई दिया। इस अवसर पर काफी संख्या में सतना के रंगकर्मी एवं बुद्धिजीवी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top