Close

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : राज्यपाल फागू चौहान और CM नीतीश कुमार ने राज्यवासियों को दी बिहार दिवस की शुभकामनाएं

न्यूज़ टुडे टीम अपडेट : पटना/ बिहार :

बिहार राज्य 22 मार्च 1912 को बंगाल विभाजन के फलस्वरुप अस्तित्व में आया. सोमवार को बिहार की स्थापना के 109 साल पूरे हो गए. इस मौके पर राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर राज्यवासियों को बिहार दिवस की बधाई दी. बिहार दिवस के मौके पर राजधानी के ज्ञान भवन में का आयोजन किया जा रहा है. सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए इससे जुड़कर लोगों को संबोधित करेंगे

राज्यपाल का शुभकामना संदेश

राज्यपाल फागू चौहान ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि बिहार शांति, सद्भावना, साधना, अहिंसा, ज्ञान, कर्म, बंधुता और प्रेम की पावन भूमि है. ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विरासतों से समृद्ध बिहार निरंतर विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. राष्ट्रीय एकता और सामाजिक समरसता को सुदृढ़ करने में भी गौरवशाली बिहार की महत्वपूर्ण भूमिका है. राज्यपाल ने समस्त वासियों से बिहार की समग्र प्रगति के साथ-साथ दृढ़ संकल्पित होकर राष्ट्रीय नवनिर्माण में भी अपनी महत्ती भूमिका निभाने का अनुरोध किया.

सीएम नीतीश का ट्वीट

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, “बिहार दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं” बिहार का इतिहास गौरवशाली है और हम वर्तमान में अपने निश्चय से बिहार का गौरवशाली भविष्य तैयार कर रहे हैं. विकसित बिहार के सपने में भागीदारी के लिए मैं आप सभी का स्वागत करता हूं. जय हिंद-जय बिहार, जुग- जुग जिये बिहार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a comment
scroll to top